दिल्ली

delhi

IPL 2023 : ऑरेंज कैप की रेस में यशस्वी से आगे निकले डु प्लेसिस, देशपांडे ने सिराज को पछाड़ा

By

Published : May 2, 2023, 12:16 PM IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और यशस्वी जायसवाल में ऑरेंज कैप की रेस चल रही है तो वहीं सीएसके के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने पर्पल कैप की रेस में खुद को आगे कर लिया है....

Orange Purple Cap Race IPL 2023 IPL points table update
ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ऑरेंज कैप की रेस में इतनी जल्दी अपना दावा छोड़ने वाले नहीं है. वह 24 घंटे के अंदर फिर से रनों की तालिका में एक नंबर पर आ गए हैं, जबकि गेंदबाजी में चेन्नई के तुषार देशपांडे ने अपना आप को पर्पल कैप का हकदार बना दिया है. वहीं टीमों में गुजरात टाइटंस टॉप पर बरकरार है.

ऑरेंज कैप की रेस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक बार फिर से रनों की तालिका में शीर्ष स्थान पक्का कर लिया है. यशस्वी जायसवाल ने 62 गेंदों में 124 रन की शतकीय पारी से रविवार की रात पर्पल कैप हासिल कर ली थी, लेकिन सोमवार के मैच में फिर से बल्लेबाजी करके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे 414 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं और इस सीजन में 400 रनों के आंकड़े को पार करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी हैं. उनके बाद डु प्लेसिस के बल्लेबाजी साथी विराट कोहली 364 रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं. फिर सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ (354) शीर्ष पांच खिलाड़ियों में शामिल हैं. इनमें डु प्लेसिस, कॉनवे और कोहली के नाम पांच-पांच अर्धशतक हो गए हैं.

पर्पल कैप की रेस

सीएसके के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 49 रन देकर 3 विकेट हासिल करने के बाद इस सीजन में पहली बार पर्पल कैप हासिल की है. वह 2023 के आईपीएल में विकेट लेने वाले अग्रणी खिलाड़ी बने हैं. तुषार ने 9 मैचों में 11.07 की इकॉनमी से 17 विकेट लिए हैं, जबकि आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और पीबीकेएस के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह 15-15 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं.

गुजरात टाइटंस के लेग स्पिनर राशिद खान 14 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं. उसके बाद 13 विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज हैं, जिसमें पीयूष चावला (मुंबई इंडियंस), मोहम्मद शमी (टाइटन्स), रवींद्र जडेजा (सीएसके), आर अश्विन (रॉयल्स) और वरुण चक्रवर्ती (केकेआर) शामिल हैं.

अंक तालिका की रेस

वहीं टीमों में 8 मैचों में 12 अंकों के साथ गुजरात टाइटंस अंक तालिका में टॉप पर बनी हुयी है. दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स व सबसे नीचे दिल्ली की टीम है.

इसे भी पढ़ें..KL Rahul Health Unadkat Injury Update : चोटिल राहुल-उनादकट कई मैचों से बाहर, क्रुणाल पांड्या करेंगे कप्तानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details