दिल्ली

delhi

IPL 2023 : ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस हुयी दिलचस्प, टॉप पर लखनऊ सुपर जायंट्स

By

Published : Apr 11, 2023, 2:44 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस हर दिन तेज होती जा रही है. हर मैच के बाद टीमों की स्थिति भी बदलने लगी है. आप यहां क्लिक करके टीमों व खिलाड़ियों की स्थिति जान सकते हैं..

Orange Purple Cap Race IPL 2023 IPL points table update
ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे बल्लेबाजों व गेंदबाजों की रेस भी रोमांचक होती जा रही है. अगर अब तक खत्म हुए 15वें मैच के आंकड़ों के आधर पर देखा जाय तो पता चलता है कि ऑरेंज कैप की रेस में शिखर धवन ने अपनी बढ़त बना ली है तो वहीं पर्पल कैप की रेस में मार्क वुड का जलवा कायम है. मार्क वुड ने फिर से अपना स्थान हासिल कर लिया है.

ऑरेंज कैप की रेस

आईपीएल के हर मैच के बाद अब बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों के आंकड़े बदलने लगे हैं और टॉप के गेंदबाजों व बल्लेबाजों में एक दो परिवर्तन जरूर दिखायी दे रहे हैं. ऑरेंज और पर्पल कैप कैप की ताजा रेस में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन फिलहाल ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाकर भारी बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ हैं. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने 3 पारियों में 225 रन बनाए गैं, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ 189 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं अन्य खिलाड़ियों में डू-प्लेसिस व विराट कोहली के अलावा डेविड वार्नर शामिल हैं.

पर्पल कैप की रेस में

वहीं अगर पर्पल कैप की रेस देखी जाएगी तो उस रेस में गुजरात टाइंटस के स्‍टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान से एक बार फिर से लखनऊ सुपर जायंट्स के मार्क वुड ने अपनी कुर्सी छीन ली है. लखनऊ सुपर जायंट्स के मार्क वुड ने अब तक 3 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं, जबकि युजवेंद्र चहल और राशिद खान के 8-8 विकेट हैं. वहीं रवि विश्नोई और अल्जारी जोसेफ ने 6-6 विकेट हासिल किए हैं.

ताजा अंक-तालिका

ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस की ही तरह टीमों की स्थिति भी हर दिन आगे पीछे हो रही है. एक मैच जीतते ही वह टीम अपनी स्थिति बेहतर कर ले रही है. सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर व लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने जैसे ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया वह टॉप पर पहुंच गयी. वहीं इस तालिका में सबसे नीचे मुंबई इंडियंस की टीम है, जिसने सबसे अधिक बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है.

इसे भी पढ़ें...MI vs DC : ओपनर्स से परेशान दिल्ली का कमजोर गेंदबाजी वाली मुंबई से मुकाबला आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details