दिल्ली

delhi

कोहली खुद को RCB के कप्तान के तौर पर 'विफल' मानेंगे : वॉन

By

Published : Oct 13, 2021, 6:36 AM IST

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा, विराट कोहली कप्तान के तौर पर सीमित ओवरों के क्रिकेट में अधिक सफलता नहीं हासिल कर सके. वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान के तौर पर अपना आकलन करेंगे तो खुद को 'विफल' मानेंगे.

Michael Vaughan  RCB captain  virat Kohli  Sports reaction  Sports News  Khel Samachar  खेल समाचार  विराट कोहली  पूर्व कप्तान माइकल वॉन  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Michael Vaughan Statement

नई दिल्ली:विराट कोहली ने आईपीएल के यूएई चरण की शुरुआत से पहले कहा था कि वह सत्र के अंत में आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. उन्होंने इसके साथ ही टी-20 विश्व कप के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप से राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ने की भी घोषणा की है.

वॉन ने क्रिकबज से कहा, आपको ईमानदारी से मानना होगा कि राष्ट्रीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एकदिवसीय क्रिकेट और टी-20 में वह ज्यादा सफलता नहीं हासिल कर सकें. वह जिस तरह की प्रतिभा और टीम के साथ काम करते हैं, वह सबसे बेहतरीन में से एक है. आरसीबी की टीम पिछले कुछ साल में बल्लेबाजी में बेहद मजबूत रही है.

यह भी पढ़ें:बेंगलुरु में शुरू हुई MS Dhoni Cricket Academy अकादमी, रजिस्ट्रेशन शुरू

उन्होंने कहा, इस साल (ग्लेन) मैक्सवेल, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल के कौशल से उनके पास बल्लेबाजी का साथ देने वाली गेंदबाजी भी थी, लेकिन फिर भी वे खिताब से दूर रह गए. आरसीबी के कप्तान के तौर पर कोहली के नौ साल का सफर सोमवार को एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शारजाह में चार विकेट की हार के साथ खत्म हुआ.

यह भी पढ़ें:संजू सैमसन को अगली सूचना तक यूएई में रहने के लिए कहा गया

वॉन ने कहा, आईपीएल में कोहली की कप्तानी की विरासत यही होगी कि वह खिताब नहीं जीत सकें. शीर्ष स्तर के खेल में आपको बाधा पार करनी होती है. चैम्पियन बनना होता है, खासकर तब, जब आप कोहली के स्तर के खिलाड़ी हों.

उन्होंने कहा, मैं निश्चित रूप से यह नहीं कह रहा हूं कि वह है, लेकिन वह खुद को आईपीएल में कप्तान के तौर पर असफल मानेंगे. क्योंकि वह अपने प्रदर्शन से उदाहरण पेश करने वाले खिलाड़ी हैं और उनके हाथ में वह ट्रॉफी नहीं है.

यह भी पढ़ें:मुझे कप्तानी से हटाने का कारण नहीं बताया गया: डेविड वॉर्नर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, कोहली भारतीय टेस्ट टीम की अगुवाई करते हुए शानदार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, विराट टेस्ट टीम और टेस्ट मैच क्रिकेट के साथ जो कर रहे हैं, उससे भारतीय टीम का विकास हो रहा है. वह इस मामले में शानदार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details