दिल्ली

delhi

क्वारंटीन नियमों की वजह से अपने पिता की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाएंगे सिराज

By

Published : Nov 21, 2020, 12:21 PM IST

26 वर्षीय मोहम्मद सिराज का चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए हुआ है और मौजूदा समय में वो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही है.

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

हैदराबाद: भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार का निधन हो गया. बताते चलें कि सिराज के पिता मोहम्मद गौस 53 साल के थे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे.

26 वर्षीय मोहम्मद सिराज का चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए हुआ है और मौजूदा समय में वो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही है. एक मीडिया रिपार्ट के अनुसार सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे.

मोहम्मद सिराज

अंतिम यात्रा में शामिल ना हो पाने की बड़ी वजह ऑस्ट्रेलिया में सख्त क्वारंटीन नियमों का होना है. भारतीय टीम आईपीएल-13 के समाप्त होने के बाद 13 नवंबर को सिडनी पहुंच गई थी और तब से क्वारंटीन में है.

टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद मोहम्मद सिराज के पिता का हुआ निधन

बता दे कि सिराज की कामयाबी के पीछे उनके पिता मोहम्मद गौस का एक बड़ा हाथ रहा. गरीब परिवार से होने के बावजूद भी गौस ने अपने बेटे को क्रिकेट खेलने में पूरा साथ दिया.

एक वेबसाइट से बात करते हुए सिराज ने कहा, ''मेरे पिताजी हमेशा कहते थे 'मेरे बेटे देश का नाम रोशन करना'.''

उन्होंने आगे कहा, ''मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा सहारा खो दिया है. उनका ये सपना था कि वो मुझे देश के लिए खेलता देखे और मुझे खुशी है कि मैं उनके इस सपने को पूरा कर सका.''

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज को उनके पिता के निधन की खबर कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने दी. सिराज ने कहा, ''कोच रवि शास्त्री और विराट भाई ने मुझे ये खबर दी और हिम्मत से काम लेने को कहा.''

सिराज अभी तक भारत के लिए एक वनडे और तीन T-20I खेल चुके हैं. आईपीएल-13 में उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन भी किया था और 9 मैचों में 11 विकेट चटकाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details