दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023: न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से की मुलाकात, जीत के लिए लिया आशीर्वाद

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 24, 2023, 11:18 AM IST

Updated : Oct 24, 2023, 12:16 PM IST

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 28 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का अगला मुकाबला खेला जाएगा. जिसके लिए न्यूजीलैंड की टीम पहले से ही धर्मशाला में मौजूद है. आज न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की. (ICC World Cup 2023) (New Zealand Cricket Team Players Meet Dalai Lama)

ICC World Cup 2023
धर्मशाला में दलाई लामा के साथ न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

धर्मशाला: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 5 मैच खेले जा रहे हैं. ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी भी धर्मशाला पहुंचे हुए हैं. इन खिलाड़ियों पर हिमाचल की संस्कृति और हिमाचल के खूबसूरत नजारों का रंग चढ़ता हुआ नजर आ रहा है. पहले नीदरलैंड की टीम अपना मैच खेलने के लिए धर्मशाला पहुंची थी. धर्मशाला पहुंचने पर नीदरलैंड टीम के खिलाड़ियों ने हिमाचली गद्दी नाटी डाली और धर्मशाला की प्रसिद्ध ट्रैकिंग साइट त्रियुंड में भी जाकर प्राकृतिक सुंदरता को नजदीक से देखा. इसी तरह साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने भी हिमाचल की संस्कृति को नजदीक से जाना. न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की.

28 को NZ vs AUS मैच: वहीं, अब न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी भी धर्मशाला पहुंचे हुए हैं. हालांकि 22 अक्टूबर को इंडिया के साथ खेले गए मैच में न्यूजीलैंड की टीम को जरूर हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अब न्यूजीलैंड टीम का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ 28 अक्टूबर को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में है. ऐसे में जहां एक और न्यूजीलैंड की टीम अपने अभ्यास सत्र में भाग ले रही है. वहीं, समय मिलने पर न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी धर्मशाला की वादियों में घूमने का मौका भी नहीं छोड़ रहे हैं. आज मंगलवार को न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने मैक्लोडगंज जाकर तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की.

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से लिया आशीर्वाद: जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 8 बजे न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होटल से धर्मशाला के मैक्लोडगंज पहुंचाया गया. मैक्लोडगंज पहुंचने पर न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की. खिलाड़ियों ने काफी देर तक तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से बातचीत की. वहीं, धर्मगुरु दलाई लामा ने भी न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों को अपना आशीर्वाद दिया और न्यूजीलैंड टीम के आगामी मैच को जीतने के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दी.

ये भी पढ़ें:Watch Video: नीदरलैंड के खिलाड़ियों ने किया हिमाचली लोक नृत्य, 17 अक्टूबर को South Africa से भिड़ेगी टीम

ये भी पढ़ें:Netherlands Cricket Team: त्रियुंड ट्रैकिंग साइट पर निकले नीदरलैंड के खिलाड़ी, मैच से पहले फुल मस्ती के मूड में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी

Last Updated :Oct 24, 2023, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details