दिल्ली

delhi

ग्रांट ब्रैडबर्न ने पाकिस्तान के हाई-परफॉर्मेंस कोच का पद छोड़ा

By IANS

Published : Jan 8, 2024, 7:51 PM IST

ग्रांट ब्रैडबर्न
ग्रांट ब्रैडबर्न

पाकिस्तान के कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने पीसीबी से अलग होने का फैसला किया है. ब्रैडबर्न ने 2018 में पाकिस्तान के कोच के रूप में कार्यभार संभाला था. पढ़ें पूरी खबर....

लाहौर : ग्रांट ब्रैडबर्न ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले पाकिस्तान के हाई-परफॉर्मेंस कोच के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी है. एक सफल कार्यकाल के बाद मई 2023 में मुख्य कोच की भूमिका निभाने वाले ब्रैडबर्न ने पहले 2018 से 2020 तक पाकिस्तान के फील्डिंग कोच के रूप में कार्य किया और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में योगदान दिया था.

पाकिस्तान के 2023 विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बाद कोचिंग पदों में फेरबदल किया गया, जिसके कारण ब्रैडबर्न को एनसीए में स्थानांतरित कर दिया गया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने प्रस्थान की घोषणा करते हुए, ब्रैडबर्न ने अनुभव के लिए आभार व्यक्त किया और विभिन्न क्षमताओं में अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान हासिल की गई उपलब्धियों को स्वीकार किया.

ग्रांट ब्रैडबर्न ने कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट के साथ उस अद्भुत अध्याय को बंद करने का समय आ गया है. पांच वर्षों में तीन भूमिकाओं के बाद, जो हासिल किया गया है, उस पर मुझे गर्व है और इतने शानदार खिलाड़ियों, कोचों और कर्मचारियों के साथ काम करने के लिए आभारी हूं. टीम, कर्मचारियों और सभी को शुभकामनाएं.

बता दें कि विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण पीसीबी ने काफी बड़े निर्णय लेते हुए कईं बदलाव किए थे. कप्तान, सेलेक्टर और कोच से लेकर टीम में भी बदलाव किए गए. यह बात पीसीबी ने विश्व कप के बीच पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बात ही कह दी थी. विश्व कप के कुछ समय बाद ही वाहब रियाज को पाकिस्तान टीम का सेलेक्टर बनाया गया था. वहीं शाहीन शाह अफरीदी को टी20 और शान मसूद को टेस्ट कप्तान बनाया गया था.

यह भी पढ़ें : साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए हुआ कैप्टन फोटोशूट, जानें कब से शुरू होगी लीग

ABOUT THE AUTHOR

...view details