दिल्ली

delhi

ETV BHARAT EXCLUSIVE : पूर्व भारतीय क्रिकेटर यजुरविंद्र सिंह बोले- फाइनल में छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी भारत के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 18, 2023, 9:25 PM IST

Yajurvindra Singh ETV BHARAT EXCLUSIVE Interview : भारत के पूर्व क्रिकेटर यजुरविंद्र सिंह ने ईटीवी भारत के नवनीत तापड़िया के साथ एक टेलीफोनिक इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम के संयोजन में खामी की ओर इशारा करते हुए कहा है कि अगर फाइनल मुकाबले से पहले फ्रंट लाइन गेंदबाजों में से एक घायल हो जाता है तो उन्हें फाइनल में संघर्ष करना पड़ सकता है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 फाइनल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 फाइनल

हैदराबाद : पूर्व भारतीय क्रिकेटर यजुरविंद्र सिंह ने कहा है कि अगर फ्रंटलाइन पेसरों में से किसी एक को चोट लगती है तो छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी से फाइनल में भारत को नुकसान हो सकता है.

विश्व कप के मौजूदा संस्करण में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी के साथ अपनी टीम को इस मेगा इवेंट के ग्रैंड फिनाले में पहुंचाया है. मेन इन ब्लू ने अपने रास्ते में आने वाले हर प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ते हुए शिखर मुकाबले में कदम रखने के लिए लगातार दस मैच जीते हैं. टूर्नामेंट के अहम मुकाबले से पहले, भारत के पूर्व क्रिकेटर यजुरविंद्र सिंह ने बताया है कि छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी से प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने की भारत की संभावनाएं बाधित हो सकती हैं.

यजुरविंद्र ने ईटीवी भारत से टेलीफोन पर बातचीत में कहा, 'टूर्नामेंट में भारत के अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें मैच जीतने के लिए छठे गेंदबाजी विकल्प की आवश्यकता नहीं है. लेकिन, टीम के पांच गेंदबाजों में से किसी एक के चोटिल होने से फाइनल में भारत को नुकसान हो सकता है. उम्मीद है, किसी को चोट से नुकसान नहीं होगा. लेकिन छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी मैच के नतीजे पर भी असर डाल सकती है. रोहित (शर्मा) अपना हाथ घुमा सकते हैं लेकिन फाइनल में उन्हें गेंद नहीं सौंपी जा सकती'.

रोहित शर्मा भारतीय टीम को आक्रामक शुरुआत प्रदान कर रहे हैं और उनकी रणनीति ने टीम को स्कोरबोर्ड पर विशाल स्कोर दर्ज करने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. भारतीय कप्तान पारी की गति निर्धारित कर रहे हैं और बल्लेबाजों को स्वतंत्रता के साथ खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. सिंह ने कहा कि रोहित की योजना भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छा काम कर रही है.

उन्होंने कहा, 'रोहित का बीच में बहादुरी दिखाने का फैसला बहुत फलदायी साबित हुआ. श्रीलंका ने 1996 विश्व कप में भी इसी तरह की रणनीति अपनाई थी जब उन्होंने ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया था. अगर रोहित फाइनल में भी इसी तरह खेलना जारी रखते हैं तो यह भारत के पक्ष में काम कर सकता है'.

स्टार बल्लेबाज और पूर्व विराट कोहली मौजूदा टूर्नामेंट में अविश्वसनीय फॉर्म में हैं और प्रतियोगिता के शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में भी उभरे हैं और यजुरविंद्र ने सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतक बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए इस धाकड़ बल्लेबाज की अद्भुत उपलब्धि के लिए प्रशंसा की.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर यजुरविंद्र सिंह

बता दें कि यजुरविंद्र सिंह ने भारत के लिए चार टेस्ट खेले हैं और घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए भी खेले हैं.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details