दिल्ली

delhi

IPL 2020 की पहली खोज! वरुण चक्रवर्ती ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल

By

Published : Oct 26, 2020, 10:52 PM IST

आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली के खिलाफ पांच विकेट लेकर तहलका मचाने वाले वरुण चक्रवर्ती को नवंबर में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 के लिए भारतीय टीम में चुना गया है.

Varun Chakravarthy
Varun Chakravarthy

हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में दिल्ली के खिलाफ पांच विकेट लेकर तहलका मचाने वाले वरुण चक्रवर्ती को उनके इस प्रदर्शन का इनाम मिला. उस मैच को बीते अभी दो दिन भी नहीं हुए और तमिलनाडु के इस गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह मिली.

वरुण चक्रवर्ती

वरुण को नवंबर में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. उन्होंने अबू धाबी में दिल्ली कैपिट्ल्स के खिलाफ कहर बरपाते हुए चार ओवरों में 20 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए थे. ऐसा करने वाले वे इस सीजन के पहले गेंदबाज है.

वरुण चक्रवर्ती

28 साल के मिस्ट्री स्पिनर को 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. उस साल उन्होंने केवल एक मैच ही खेला था और इस दौरान तीन ओवरों में 35 रन दिए थे. इसके बाद उन्होंने अपने कंधे को घायल कर लिया और इस साल के आईपीएल तक प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाएं.

वरुण चक्रवर्ती

2020 की नीलामी में वरुण का बेस प्राइस 30 लाख था, जिनके लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और केकेआर के बीच बोली लगाई गई. गौरतलब है कि वरुण आईपीएल 2020 की नीलामी में अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों में सबसे मंहगे बिके. उन्हें केकेआर ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था.

बता दें कि उन्होंने तमिलनाडु के लिए एक प्रथम श्रेणी, नौ लिस्ट ए मैच और 11 टी 20 मैच खेले हैं. तमिलनाडु प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन के दौरान उन्होंने लोगों का ध्यान आकर्षित किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details