दिल्ली

delhi

ICC Test Championship: टीम इंडिया की पोजिशन पर नहीं पड़ा कोई असर, टॉप रैंक बरकरार

By

Published : Jul 15, 2020, 8:02 AM IST

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में खेले गए टेस्ट मैच के रिजल्ट के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में बदलाव हुआ है. जिसमें भारतीय टीम की रैंकिग पर कोई असर नहीं पड़ा है.

ICC Test Championship Points Table
ICC Test Championship Points Table

नई दिल्ली:कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे समय से खेल की दुनिया में भी लॉकडाउन लगा हुआ था जिसके चलते अब जाकर इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो पाई है. वहीं, इसकी शुरूआत करते हुए इंग्लैंड और विंडीज ने कदम आगे बढ़ाए हैं.

कोरोना के बाद खेली जा रही पहली टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने अपनी मेजबानी में वेस्टइंडीज के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत की है. जिसमें साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमान वेस्टइंडीज की टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

भारतीय टेस्ट टीम

इस मैच के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर भी असर पड़ा है लेकिन भारतीय टीम की रैंकिंग या पोजिशन पर कोई असर नहीं पड़ा है.

अब भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के तहत साल के आखिर में ऑस्ट्रेलियाई दौरा करना है जहां पर अपनी रैंकिग को बचा कर रखना इतना आसान नहीं होगा.

आईसीसी रैंकिंग में टॉप 9 टीमें इस टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. ये टीमें हैं- भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश, न्यू जीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया. वहीं जिन मैचों में आयरलैंड और अफगानिस्तान शामिल होंगे उन्हें टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं माना जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details