दिल्ली

delhi

बांग्लादेश की टीम को लगा बड़ा झटका, कप्तान शाकिब अल हसन चोट के चलते हुए विश्व कप से बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 7, 2023, 3:26 PM IST

Updated : Nov 7, 2023, 3:34 PM IST

बांग्लादेश को आईसीसी विश्व कप 2023 में एक बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान और बेहतरीन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट के चलते बाहर हो गए है. वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर को होने वाले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

Shakib Al Hasan
शाकिब अल हसन

नई दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान और प्रमुख ऑलराउंड शाकिब अल हसन चोट के चलते आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं. शाकिब श्रीलंका के खिलाफ 6 नवंबर को खेले गए मैच में एंजोलो मैथ्यूज को टाइम आउट नियम के जरिए आउट कराने के लिए विवादों में घिर चुके थे. इसी बीच अब वो विश्व कप 2023 से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं.

शाकिब हुए चोट के चलते बाहर
शाकिब को श्रीलंका के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए उंगली में चोट लगी थी. इसके बाद उनका एक्स रे हुआ और उंगली में फैक्चर निकला. अब बांग्लादेश की ओर से पुष्टि की गई है कि वो आईसीसी विश्व कप 2023 से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं. हालंकि बांग्लादेश का इस टूर्नामेंट में अब एक ही मैच बचा है. बांग्लादेश को 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है. टीम सेमीफाइनल की रेस से तो पहले ही बाहर हो चकी है. अब अपने कप्तान को भी खो बैठी है.

बांग्लादेश की टीम शाकिब की कप्तानी में अब तक 8 मैच खेल चुके है. टीम को इस दौरान केवल 2 मैचों में जीत मिली है जबिक 6 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश 4 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर 7 पर बनी हुई है. शाकिब अल हसन बतौर कप्तान इस विश्व कप 2023 में एकदम विफल रहे हैं.

टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने शाकिब की चोट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, 'शाकिब को बल्लेबाजी में बाईं हाथ की उंगली पर गेंद लगने की वजह से चोट लगी थी. इसके बाद उन्होंने टेप लगाकर और दर्द निवारक दवाओं लेकर बल्लेबाजी की थी लेकिन जांच के बाद अब वो विश्व कप 2023 से बाहर हो चुके हैं'.

ये खबर भी पढ़ें :जडेजा के बाद अफगानिस्तान को मिला सचिन तेंदुलकर का साथ, जीत के मंत्रा से अब ऑस्ट्रेलिया को देंगे मात
Last Updated :Nov 7, 2023, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details