दिल्ली

delhi

बांग्लादेश को लगा एक और बड़ा झटाक, विश्व कप में निराशाजन प्रदर्शन के बाद ये दिग्गज छोड़ेगा टीम का साथ

By IANS

Published : Nov 10, 2023, 7:34 PM IST

आईसीसी विश्व कप 2023 में बांग्लादेश की टीम ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है. टीम 8 मैचों के बाद अंक तालिका में सिर्फ 2 जीत के साथ 8वें नंबर पर बनी हुई है. अब बांग्लादेश की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है.

Bangladesh cricket team
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है. वो बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच है. टीम के 2023 वनडे विश्व कप में निराशाजन प्रदर्शन के बाद अब उन्होंने बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी कोच का पद छोड़ने का फैसला किया है. डोनाल्ड को जुलाई 2022 में इस भूमिका के लिए नियुक्त किया गया था और टीम के साथ उनका आखिरी मैच शनिवार को एमसीए स्टेडियम में होने वाला है. वो अपने अंतिम विश्व कप लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच का पद संभालते हुए नजर आएंगे.

Allan Donald

कोच पद से हटे डोनाल्ड
एलन डोनाल्ड ने कहा कि, 'शुरू में उन्हें एक साल के विस्तार से कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के कारण उन्होंने यह पद छोड़ने का फैसला किया. विश्व कप के दौरान मैंने मौखिक रूप से अनुबंध स्वीकार कर लिया था. हालांकि, मैंने कोई अनुबंध साइन नहीं किया लेकिन मैं एक साल के विस्तार के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए ढाका वापस जाने के लिए तैयार था. मैं इसे पूरा करने और देखने के लिए उत्साहित था कि हम इस तेज गेंदबाजी समूह को और भी आगे कैसे बढ़ा सकते हैं'.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो को डोनाल्ड ने कहा कि, 'विश्व कप में मेरे पास इस पर विचार करने के लिए समय था. मैंने सोचा था कि 12 महीने एक लंबा समय लगता है. कार्यक्रम बहुत व्यस्त दिखता है. बेहतर होगा कि मैं अपने परिवार के बारे में सोचना शुरू कर दूं. आपको बता दें कि इस विश्व कप में बांग्लादेश की टीम ने बहुत खराब प्रदर्शन किया और टीम विवादों में भी घिरी रही है. बांग्लादेश 8 मैच में से सिर्फ 2 मैच जीत पाई है जबिक उसे 6 मैचों में हार मिली है.

ये भी पढ़ें :क्विंटन डी कॉक ने रचा इतिहास, 1938 की विश्व विजेता टीम के इस भारतीय दिग्गज को पछाड़ हासिल किया नंबर 1 स्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details