दिल्ली

delhi

Asia Cup 2023 : बांग्लादेश ने एशिया कप के लिए टीम की घोषित, शाकिब को कप्तानी, तंज़ीद-शमीम को पहली बार मिला मौका

By

Published : Aug 12, 2023, 5:27 PM IST

एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं, अनकैप्ड खिलाड़ी तंजीद तमीम और शमीम पटोवारी को पहली बार वनडे टीम में मौका दिया गया है.

Bangladesh squad for Asia Cup 2023
एशिया कप 2023 बांग्लादेश टीम

ढाका : बांग्लादेश ने आगामी एशिया कप 2023 के लिए शनिवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी, जिसमें अनकैप्ड ओपनर तंजीद तमीम और युवा बल्लेबाज शमीम पटोवारी को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है.

स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, जिन्हें पिछले सप्ताह तमीम इकबाल के पद से हटने के बाद शुक्रवार को बांग्लादेश का नया कप्तान नियुक्त किया गया था, 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के दौरान टीम का नेतृत्व करेंगे.

इमर्जिंग एशिया कप में 3 अर्धशतक बनाने वाले 22 वर्षीय तंजीद को उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और तमीम की अनुपस्थिति में बांग्लादेश को ओपनिंग का विकल्प मिला है. इस बीच, शमीम, जिन्होंने जुलाई 2021 में अपने पदार्पण के बाद से टी20 में काफी नियमित रूप से प्रदर्शन किया है, को अब 50 ओवर के प्रारूप में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा.

मार्च 2021 से वनडे सेट-अप से बाहर रहने के बाद ऑलराउंडर मेहदी हसन की भी वापसी हुई है. अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह, तैजुल इस्लाम और रोनी तालुकदार के साथ टीम से बाहर हैं, जो पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें भी बाहर कर दिया गया है. हालांकि, तैजुल को सैफ हसन और तंजीम हसन शाकिब के साथ स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में नामित किया गया है.

एशिया कप में बांग्लादेश अपना पहला मैच 31 अगस्त को पल्लेकेल में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा.

बांग्लादेश का स्कवॉड
शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन मम्हूद, मेहदी हसन, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन , शरीफुल इस्लाम, इबादत हुसैन, मोहम्मद नईम

स्टैंडबाय खिलाड़ी: तैजुल इस्लाम, सैफ हसन, तंजीम हसन साकिब

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details