दिल्ली

delhi

कौन हैं पॉकेटमारी में पकड़ी गईं एक्ट्रेस रूपा दत्ता? डायरेक्टर पर लगा चुकी हैं यौन उत्पीड़न का आरोप

By

Published : Mar 14, 2022, 11:50 AM IST

Updated : Mar 14, 2022, 11:57 AM IST

बंगाली अभिनेत्री रूपा दत्ता जेबकतरी निकली हैं. उन्होंने एक पुस्तक मेले में ध्यान भटकाकर चोरी की और इस गलती के चलते पुलिस के हत्थे चढ़ गईं. आइए जानते हैं रूपा दत्त की पूरी जन्म कुंडली.

rupa dutta
रूपा दत्ता

हैदराबाद : बंगाली अभिनेत्री रूपा दत्ता को कोलकाता पुस्तक मेले के आयोजन पर ध्यान भटकाकर चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आइए जानते हैं आखिर कौन हैं पॉकेटमारी में पकड़ी गईं एक्ट्रेस रूप दत्ता ?

रूपा दत्ता

रूपा दत्ता वो ही एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने कभी फिल्म मेकर अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगया था. उस दौरान एक्ट्रेस ने अनुराग कश्यप पर एक अश्लील मैसेज भेजने का आरोप मढ़ा था. रूपा ने इस संदर्भ में एक ट्वीट किया था.

रूपा दत्ता

रूपा ने ट्वीट कर लिखा था, 'अनुराग की नजरों में किसी भी औरत की कोई इज्जत नहीं है, जो मुझे उसे जानने के बाद पता चला. इसलिए पायेल घोष का इल्जाम बिलकुल सही है, अनुराग कश्यप को कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए, और यह ड्रग भी लेता है, अपने आर्टिस्ट को भी सप्लाई करता है, NCB जांच करें..कृपा'.

रूपा दत्ता

यही नहीं अभी और सुनिए, जांच के बाद पता चला कि रूपा को मैसेज अनुराग कश्यप ने नहीं, बल्कि किसी अंजान शख्स ने भेजे थे. इस मामले में रूपा के सभी आरोप निराधार साबित हुए थे.

रूपा दत्ता

रूपा दत्ता ने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट कर दिया है. रूपा के इंस्टाग्राम बायो से पता चलता है कि वह धार्मिक टेलीविजन शो 'जय मां वैष्णो देवी' में माता वैष्णो देवी का रोल प्ले कर चुकी हैं.

रूपा खुद को राइटर, सामाजिक कार्यकर्ता और डायरेक्टर बताती हैं. इतना ही नहीं, रूपा का कहना है कि साल 2019 में उन्होंने एक एक्टिंग इंस्टिट्यूट भी खोला था.

रूपा दत्ता

रूपा के सोशल मीडिया अकाउंट की मानें तो वह 10 साल की उम्र से काम कर रही हैं. रूपा ने शूल फाउंडेशन की शुरुआत की और महिला सशक्तिकरण के लिए काम किए.

रूपा दत्ता

बता दें, बिधान नगर उत्तर पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि कई टीवी सीरियल में अभिनय कर चुकीं दत्ता को शनिवार को एक पुलिसकर्मी द्वारा पर्स को कूड़ेदान में फेंकते हुए देखे जाने के बाद गिरफ्तार किया गया.

रूपा दत्ता

अधिकारी के मुताबिक, दत्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और उनके बयानों में कई विरोधाभास मिले. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान अभिनेत्री के पर्स से कई बटुए और 75 हजार रुपये नकद बरामद किए गए.

रूपा दत्ता

अधिकारी ने कहा, 'दत्ता को 'केपमारी' (ध्यान भटकाकर चोरी करना) के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और इस बात का पता लगाने के लिए जांच जारी है कि अपराध में और लोग तो शामिल नहीं थे'.

ये भी पढे़ं : कोलकाता पुस्तक मेले में चोरी के आरोप में अभिनेत्री रूपा दत्ता गिरफ्तार

Last Updated : Mar 14, 2022, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details