दिल्ली

delhi

इजराइल की नेशनल एंथम धुन पर अनु मलिक की हो रही ट्विटर पर धुलाई, जानें मामला

By

Published : Aug 2, 2021, 10:04 AM IST

मशहूर संगीतकार अनु मलिक (Anu Malik) एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. इस बार अनु पर इजराइल के नेशनल एंथम धुन (Israel National Anthem) चुराने का आरोप लगा है. इस बात का खुलासा ओलंपिक गेम्स टोक्यो 2020 (Olympic Games Tokyo 2020) से हुआ.

अनु मलिक
अनु मलिक

हैदराबाद : मशहूर संगीतकार अनु मलिक (Anu Malik) एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. इस बार अनु पर इजराइल के नेशनल एंथम धुन (Israel National Anthem) चुराने का आरोप लगा है. इस बात का खुलासा ओलंपिक गेम्स टोक्यो 2020 (Olympic Games Tokyo 2020) से हुआ. ओलंपिक में इजरायल के एक खिलाड़ी के जीतने पर पूरा स्टेडियम इजराइल की नेशनल एंथम से गूंज रहा था. इधर, एक यूजर्स का इस धुन पर ध्यान गया और उसने अनु मलिक को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

ओलंपिक गेम्स टोक्यो 2020 में इजरायल के जिमनास्ट डोल्गोपयात ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इस जीत के अवसर पर इजरायल की नेशनल एंथम पूरे स्टेडियम में गूंजने लगी. जब एक यूजर ने इस नजारे को देख धुन सुनी तो उसे अनु मलिक द्वारा अजय देवगन की फिल्म 'दिलजले' (1996) का देशभक्ति गीत 'मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन' याद आया और उसने इस बात को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया.

अब यूजर्स सोशल मीडिया पर अनु मलिक पर इजराइल की नेशनल एंथम चुराने का आरोप लगा रहे है. सोशल मीडिया पर अनु को यूजर्स जमकर ट्रोल कर रहे हैं. इस आरोप के चलते उनका नाम ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. कई लोगों ने अनु मलिक पर धुन चुराने का आरोप लगाया है.

बता दें, अनु मलिक द्वारा कंपोज किया गया देशभक्ति गीत मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन और इजरायल की नेशनल एंथम सुनने में बिल्कुल एक जैसी लग रही हैं. दोनों धुनों को सुनने के बाद फर्क करना मुश्किल नहीं है.

ये भी पढ़ें : कपिल शर्मा-भारती सिंह को सुबह-सुबह बीच सड़क याद आया 'बचपन का प्यार', वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details