दिल्ली

delhi

PM Modi Most Popular : अमेरिकी वाणिज्य सचिव ने कहा- पीएम मोदी सबसे लोकप्रिय, दूरदर्शी नेता

By

Published : Apr 16, 2023, 11:10 AM IST

संयुक्त राज्य अमेरिका की वाणिज्य सचिव गीना रायमोंडो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. वह अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के निमंत्रण पर एक कार्यक्रम में शामिल हुई थी. पढ़ें पूरी खबर...

PM Modi Most Popular
वाणिज्य सचिव गीना रायमोंडो

वाशिंगटन (यूएस) : इंडिया हाउस में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका की वाणिज्य सचिव गीना रायमोंडो ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. वह अमेरिका के वाशिंगटन स्थित इंडिया हाउस में स्वागत समारोह को संबोधित कर रही थीं. जिसकी मेजबानी भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू कर रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे लोकप्रिय नेता हैं. वह दूरदर्शी व्यक्ति हैं. उन्होंने कहा कि अपने काम को लेकर पीएम मोदी का कमिटमेंट अवर्णनीय है.

पढ़ें : पीएम मोदी ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में जनभागीदारी का किया आह्वान

अमेरिका के वाणिज्य सचिव गीना रायमोंडो ने कहा कि भारत के लोगों के प्रति पीएम मोदी का लगाव काफी भावुक कर देने वाला है. भारत को वैश्विक शक्ति के रूप में आगे बढ़ाने की उनकी इच्छा वास्तविक है और इसका असर पूरे देश पर पड़ रहा है. वह वास्तव में भारत के लोगों को गरीबी से निकालने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह खुद को भाग्यशाली समझती हैं कि उन्हें पीएम मोदी के साथ काम करने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि उनकी सबसे खात बात जोकि सभी जानते हैं तकनीक सीखने को लेकर उनकी जिज्ञासा है.

पढ़ें : J&K Girl's wish to PM Modi : कठुआ की सीरत ने पीएम मोदी से कहा- आप सबकी सुनते हो, मेरी भी सुन लो

वह मु्द्दों की गहराई में जाना पसंद करते हैं. इस कार्यक्रम में रायमोंडो के अलावा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, राजदूत संधू और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में इंडो-पैसिफिक मामलों के समन्वयक कर्ट कैंपबेल भी मौजूद थे. रायमोंडो ने पीएम मोदी के साथ अपनी मुलाकात को याद करते हुए कहा कि पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि तकनीक के दो पारिस्थितिकी तंत्र होंगे. एक हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुरूप होगा और दूसरा नहीं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत और अमेरिका को इस प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र में लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करनी है.

पढ़ें : Rajasthan Vande Bharat: मोदी ने गहलोत को मित्र कहकर कसा तंज, आजादी के बाद से जो न हुआ, वो आपने मुझसे मांगा...

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details