दिल्ली

delhi

WATCH: KIFF 2023 में सलमान खान संग ममता बनर्जी ने किया डांस, भरे महफिल में 'भाईजान' ने बंगाल CM के लिए कह दी ये बात

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 5, 2023, 8:19 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 10:57 PM IST

KIFF 2023: 29वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज आज, 5 दिसंबर को हुआ. इवेंट में स्टेज पर सलमान खान समेत अन्य बॉलीवुड सेलेब्स के साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डांस करती नजर आई. देखें वायरल वीडियो...

Etv Bharat
Etv Bharat

कोलकाता:मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में 29वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन किया. इस इवेंट में मुख्य अतिथि के तौर पर 'भाईजान' सलमान खान पहुंचें. उनके साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी थीं. सुपरस्टार ने दीप जलाकर फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत की. उनके अलावा, अनिल कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, महेश भट्ट, शत्रुघ्न सिन्हा समेत कई सेलेब्स उद्घाटन समारोह में उपस्थित हुए. मंगलवार के समारोह में सलमान खान को खास सम्मान दिया गया. उद्घाटन सत्र के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कोई भी ताकत देश को विभाजित नहीं कर सकती. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सभी धर्मों, जातियों और पंथों के लोग मातृभूमि के प्रति प्रेम की सामूहिक अभिव्यक्ति के रूप में एकजुट रहेंगे.

कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल से कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. एक वीडियो में सीएम ममता बनर्जी को बॉलीवुड सितारों के साथ डांस करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में स्टेज पर सलमान खान बंगाल की सीएम को डांस कराते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान उनके साथ महेश भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और अनिल कपूर को भी सीएम के साथ थिरकते हुए देखा जा सकता है. एक अन्य वीडियो में सलमान खान को बंगाल और सीएम की तारीफ करते हुए सुना जा सकता है.

टॉलीवुड एक्टर देव ने भाईजान को स्मृति चिन्ह सौंपा. कार्यक्रम की शुरुआत में डोना गांगुली की मंडली ने नृत्य कर मेहमानों और दिग्गज सितारों का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उस गाने के बोल और संगीत लिखा है जिसमें उन्होंने नृत्य किया है. इसके अलावा मंगलवार को फिल्म फेस्टिवल का सिग्नेचर ऑडियो-विजुअल दिखाया गया. यह गाना श्रीजथ ने लिखा है और अरिजीत सिंह ने अपनी आवाज दी है. सलमान, सोनाक्षी, शत्रुघ्न, अनिल कपूर और अन्य ने परफॉर्म भी किया. उनके साथ सीएम ममता बनर्जी भी थीं. यह पहली बार है जब यह फिल्म कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में प्रदर्शित की जाएगी.

फिल्में नंदन सहित शहर भर के 23 सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएंगी. इसलिए, फिल्म प्रेमियों के पास शहर के किसी भी हिस्से में फिल्में देखने का अवसर है. इस साल प्रतियोगिता श्रेणी में स्क्रीनिंग के लिए 1590 फिल्में, 72 फीचर फिल्में, 50 लघु फिल्में और वृत्तचित्र प्रस्तुत किए गए थे.

नॉन-कंपटीशन केटेगरी में 97 फिल्में हैं. इस बार 39 देशों से फिल्म नॉमिनेट हुए हैं. इसमें कुल 219 फिल्में दिखाई जाएंगी. इस बार बंगाली पैनोरमा सेक्शन में सात बंगाली फिल्में दिखाई जाएंगी. इन फिल्मों के नाम हैं- 'मन पतंगा', 'बिजॉयर पोर', 'अबर अशिबो फिरे', 'बनबीबी', 'अनाथ', 'असोमपूर्णा', 'मातृपक्ष'.

बॉलीवुड के मैटनी आइडल देव आनंद की 7 फिल्में दिखाई जाएंगी. सात फिल्में- 'साजा', 'जॉनी मेरा नाम', 'गाइड', 'ज्वेल थीफ', 'जीत', 'सीआईडी', 'बाजी'. खेल और पर्यावरण पर भी फिल्में बनी हैं. यह महोत्सव 12 दिसंबर तक चलेगा.

यह भी पढ़ें:

सलमान खान को लेकर फिर 'डेंजर अलर्ट', फेसबुक पोस्ट पर धमकी देते हुए गैंग ने लिखा- मौत को वीजा की जरूरत नहीं होती

Last Updated :Dec 5, 2023, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details