दिल्ली

delhi

Sawan 2023: महाकाल के दर पर पहुंचे फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा, बोले- देवाधि देव महादेव के दर्शन करना मेरा सौभाग्य

By

Published : Jul 24, 2023, 1:57 PM IST

Updated : Jul 24, 2023, 2:13 PM IST

सावन 2023 के तीसरे सोमवार को फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा महाकाल के दर पर पहुंचे, इस दौरान उन्होंने भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया. इसके साथ ही राणा ने कहा कि "देवाधि देव महादेव के दर्शन करना मेरा सौभाग्य है.

Film actor Ashutosh Rana
फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा

महाकाल के दर पर पहुंचे फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा

उज्जैन। 12 ज्योतिर्लिंग में से एक महाकालेश्वर मंदिर में एक तरफ हजारों श्रद्धालु सावन के महीने में भगवान महाकाल की आराधना में लगे हुए हैं, तो वहीं फिल्म स्टार से लेकर राजनेता तक भगवान महाकाल के दर्शन के लिए भी आ रहे हैं. आज सावन के तीसरे सोमवार पर फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने बाबा महाकाल के दरबार पहुंचकर नंदीहाल से पूजन आराधना की और भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया.

नंदी परिसर में बैठकर लगाया शिव-शंभू का ध्यान:आज सावन का तीसरा और अधिक मास का पहला सोमवार है, इस मौके पर फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा भगवान महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले महाकाल के दर पर पहुंचकर नंदीहाल में बैठकर भगवान की आराधना की और ध्यान लगाया. दरअसल सावन के चलते गर्भ ग्रह के द्वार बंद किए गए हैं, इसलिए आशुतोष राणा ने नंदी परिसर में ही बैठकर पूजन-पाठ किया. इस दौरान वे बाबा महाकाल की भक्ति में लीन नजर आए, इसके बाद वे महानिर्वाणी अखाड़े के गिरी महाराज से मुलाकात करने के लिए निकले, जहां उन्होंने गिरी महाराज से भेंट कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया.

Read More:

सबका कल्याण करें बाबा महाकाल:फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि "आज सावन का तीसरा और अधिक मास का पहला सोमवार है, इस अवसर पर देवाधि देव महादेव की पूजन-पाठ, आराधना और खास तौर पर भगवान महाकाल के दर्शन और आरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. हम भगवान महाकाल से कामना करते हैं कि हम सबका कल्याण करें." हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा कई बार बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए महाकाल की नगरी यानि उज्जैन आए हैं.

Last Updated :Jul 24, 2023, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details