दिल्ली

delhi

समीर वानखेड़े मामले में नया मोड़, सीबीआई कर सकती है शाहरूख और आर्यन से पूछताछ

By

Published : Jun 21, 2023, 7:49 PM IST

हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन को सीबीआई पूछताछ के लिए बुला सकती है. दरअसल यह पूछताछ समीर वानखेड़े से जुड़ी हुई हो सकती है, जो कि एनसीबी यानि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व जोनल थे. इनके खिलाफ 25 करोड़ रुपये की जबरन रिश्वत की मांग करने पर एफआईआर दर्ज है.

Shahrukh-Aryan से पूछताछ कर सकती है सीबीआई
Shahrukh-Aryan से पूछताछ कर सकती है सीबीआई

मुंबई:सेट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर द्वारा, कथित जबरन वसूली के प्रयास करने की इन्वेस्टिगेशन करने के बारे में सोच रही है. इसके लिए वह एक्टर शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान के बयान दर्ज करने की योजना बना रही है. यह मामला 2021 में एक क्रूज पर पड़े छापे के बाद आर्यन खान की गिरफ्तारी से संबंधित है.

दरअसल आर्यन खान के पास किसी तरह का ड्रग्स न मिलने पर भी उन्हें 25 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. इस दौरान वानखेड़े के इशारे पर आरोपी किरण गोसावी और सैनविल डिसूजा ने 25 करोड़ रुपये की मांग की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीबीआई साजिश की तह तक जाने के लिए शाहरुख और आर्यन का बयान दर्ज कर सकती है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने वानखेड़े को 23 जून तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी है. वानखेड़े की संपत्ति भी सीबीआई की जांच के दायरे में है।

एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि आर्यन खान को बचाने के बदले में खान परिवार से 25 करोड़ वसूलने की साजिश रची गई थी बाद में इसे कम करते हुए 18 करोड़ कर दिया गया था. गोसावी ने 50 लाख की टोकन राशि ली थी. छापेमारी के एक दिन बाद 3 अक्टूबर, 2021 को आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था. एसआईटी ने पिछले साल 27 मई को आर्यन खान को यह कहते हुए बरी कर दिया था कि वह किसी भी बड़े ड्रग-डीलिंग रैकेट का हिस्सा नहीं था.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details