दिल्ली

delhi

नोएडा: निर्माण कार्य जारी रखने पर UPPCB ने लगाया 3 लाख का जुर्माना!

By

Published : Nov 29, 2019, 6:11 PM IST

दिल्ली-NCR में सुप्रीम कोर्ट ने सभी निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से 5 दिसंबर तक रोक लगा दी थी. इसके बावजूद नोएडा में नियमों की अनदेखी करते हुए निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं.

ETV BHARAT
UPPCB fined Rs 3 lakh for the prevention of pollution

नई दिल्ली/नोएडा: दीवाली के बाद से ही जहां उत्तर प्रदेश के अधिकांश शहर प्रदूषण की मार झेल रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश का सबसे आधुनिक शहर नोएडा भी इससे अछूता नहीं रहा है. प्रदूषण की रोकथाम के लिए UPPCB ने कई सेक्टरों में निर्माण साइट पर जुर्माना लगाया है. जिला प्रशासन प्रदूषण विभाग समेत नोएडा प्राधिकरण प्रदूषण को कम करने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहे हैं.

UPPCB ने सभी जारी निर्माण कार्यों पर जुर्माना लगाया

ठोका जुर्माना

प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली-NCR में सुप्रीम कोर्ट ने सभी निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से 5 दिसंबर तक रोक लगा दी थी. इसके बावजूद नोएडा में नियमों की अनदेखी करते हुए निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं. UPPCB ने शुक्रवार को सेक्टर 20 और अन्य सेक्टरों में शिकायत मिलने पर नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की और भारी जुर्माना लगाया गया.

जिसपर UPPCB के अधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 20 में निर्माण कार्य पाए जाने पर तकरीबन 3 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है.

5 दिसंबर तक रोक

सुप्रीम कोर्ट ने 5 दिसंबर तक सभी तरह पर निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है. वहीं लगातार वायु गुणवत्ता में सुधार को लेकर प्रदूषण विभाग और जिला प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. साथ ही कोयले से संचालित फैक्ट्री निर्माण कार्य को पूरी तरह से रोक लगी हुई है

ABOUT THE AUTHOR

...view details