दिल्ली

delhi

लखीमपुर की घटना के बाद नोएडा में धारा 144 लागू, पुलिस अलर्ट

By

Published : Oct 4, 2021, 6:47 PM IST

लखीमपुर खीरी मामले में योगी सरकार और किसानों के बीच सहमति बन गई है. प्रशासन और किसानों के बीच चल रही बातचीत के बाद तय किया गया कि सभी मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसी बीच गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है.

protest in noida
नोएडा में प्रदर्शन

नई दिल्ली/नोएडा :यूपी केलखीमपुर खीरी(Lakhimpur Kheri case) में किसानों की हुई मौत मामले में चल रहे बवाल के बीच सूबे की योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) और किसानों के बीच सहमति बन गई है. बताया जा रहा है कि मृतकों के परिजनों को 45-45 लाख (UP Govt Financial Assistance) रुपये व घायलों को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की गई है. इसी बीच नोएडा पुलिस (Noida Police) ने जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी है. साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है.


लखीमपुर की घटना के बाद गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) जिला में भी किसानों के साथ राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने धरना-प्रदर्शन किया. किसानों ने जहां जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया. वहीं राजनीतिक पार्टी के नेता नोएडा में सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय सेक्टर-19 में प्रदर्शन किया. सेक्टर-19 में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने लखीमपुर की घटना में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

नोएडा में किसानों के साथ नेताओं का प्रदर्शन

ये भी पढ़ें :हिरासत में लिए जाने पर बोले आप नेता संजय सिंह- यूपी में जंगलराज, गृह राज्य मंत्री को किया जाए बर्खास्त


जनपद की कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देश पर सोमवार को जनपद में विशेष चेकिंग अभियान संचालित किया गया. टोल प्लाजा से लेकर सभी बॉर्डर पर अधिकारी तथा कर्मचारी विशेष अभियान संचालित करते हुए वाहनों की जांच कर रहे हैं ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर की कानून एवं शांति व्यवस्था मानकों के अनुरूप कायम रहे. इसके चलते डीएनडी, चिल्ला सहित अन्य बॉर्डर पर लंबा जाम लगा हुआ था.

ये भी पढ़ें :लखीमपुर खीरी घटना को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details