दिल्ली

delhi

दिल्ली जाने से किसानों को रोका, पुलिस से हुई नोकझोंक

By

Published : Dec 15, 2020, 6:09 PM IST

नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे विरोध के बीच किसान संगठनों को दिल्ली जाने से रोका गया. दरअसल, यूपी के अलग-अलग जिलों से दिल्ली की ओर कूच कर रहे किसानों ने आरोप लगाया कि धरने पर बैठे किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने उन्हें दिल्ली जाने से रोका.

noida police stopped farmers delhi chalo march
दिल्ली जाने से किसानों को रोका

नई दिल्ली/नोएडा: कृषि कानूनों के खिलाफ केन्द्र सरकार के विरोध में धरने पर बैठे किसान संगठनों को दिल्ली जाने से रोका गया ख़बर है कि यूपी के अलग-अलग जिलों से दिल्ली की ओर से कूच करने के लिए निकलने किसानों को चिल्ला बॉर्डर पर पुलिस ने नहीं बल्कि किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने रोक दिया.

दिल्ली जाने से किसानों को रोका

भारतीय किसान यूनियन(किसान) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि हमें धरने पर बैठे किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने रोका है लेकिन हम दिल्ली जाएंगे. भारतीय किसान यूनियन (किसान) का आरोप है कि एक संगठन जो बिल्कुल यूपी से खत्म होने की कगार पर है, उस संगठन के लोगों ने हमें रोका है, दिल्ली पुलिस नहीं बल्कि संगठन के लोग जो धरना पर हैं वो हमें रोक रहे हैं, हम दिल्ली जाएंगे. हमें दिल्ली जाने से कोई रोक नहीं सकता.

दरअसल, दर्जनों गाड़ियों में सवार होकर यूपी के अलग-अलग जिलों से पहुंचे भारतीय किसान यूनियन (किसान) संगठन के लोग दिल्ली की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान भारतीय किसान यूनियन (भानू) के कार्यकर्ता भी दिल्ली कूच करने की कोशिश करने लगे. लेकिन भारी संख्या में तैनात पुलिस ने उन्हें रोक दिया. हालांकि एक घंटे के लिए ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई. इसके बाद यूपी के अलग-अलग जिलों से आए किसानों को नोएडा पुलिस ने वापस कर दिया. इस बीच किसानों की पुलिस के साथ नोंकझोंक भी हुई. हालांकि बाद में पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत करवा दिया.

ये भी पढ़ें: चिल्ला बॉर्डर पर 14वें दिन भी किसानों का धरना, पुलिस बल तैनात


बता दें कि चिल्ला बॉर्डर पर वर्तमान की स्थिति यह है कि फिर से नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते को खोल दिया गया है, पर एतिहात के तौर पर नोएडा और दिल्ली दोनों तरफ भारी संख्या में सिविल और पैरामिलिट्री फोर्स लगाई गई है. हर गाड़ी पर निगरानी रखी जा रही है कि कहीं भी कोई किसान दिल्ली ना जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details