दिल्ली

delhi

नोएडा में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित, जानिए यूपी के बाकी जिलों के हाल

By

Published : Nov 11, 2021, 3:43 PM IST

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना के मामले भी बढ़े हैं. बुधवार को प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा में प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज हैं. प्रदेश में कोरोना महामारी में दूसरे स्थान पर लखनऊ और तीसरे स्थान पर प्रयागराज है.

noida corona cases
नोएडा में कोरोना के मामले

नई दिल्ली/नोएडा :यूपी का नोएडा सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या वाला जिला है. नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान एक मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ. राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है. जिले में अभी भी सक्रिय मरीजों की संख्या 20 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, विगत 24 घंटे के अंदर तीन नए कोरोना केस के मामले सामने आए है. वहीं एक संक्रमित अस्पताल से ठीक होकर डिस्चार्ज हुआ है, अब तक डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 62 हजार 888 हो गई है. 24 घंटे के अंदर किसी की भी कोरोना महामारी से मौत नहीं हुई है, अब तक मरने वालों की संख्या 467 पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें :गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में कोरोना का एक मामला आया सामने

कोविड-19 महामारी को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्ध नगर सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि जनपद में ज्यादा से ज्यादा लोगों की स्कैनिंग की जा रही है. साथ ही नोएडा के सेक्टर-30 जिला अस्पताल और ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में दिन के 3 बजे से रात के 10 बजे तक लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है. महामारी पर अंकुश पाने के साथ ही अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का भी अभियान तेज किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details