दिल्ली

delhi

नोएडा में किराये पर दुकान लेकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला बदमाश मुठभेड़ में घायल

By

Published : Oct 8, 2022, 1:18 PM IST

नोएडा पुलिस ने किराये पर मकान लेकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के एक बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है. बदमाश के कब्जे से एक अवैध तमंचा, दो खोखा कारतूस, एक जिन्दा कारतूस और एक मोटरसाइकिल अपाचे फर्जी नम्बर प्लेट लगी हुई बरामद की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा की थाना फेज टू पुलिस और एक वांछित बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें अगस्त माह से फरार चल रहे बदमाश को गोली लगी और वह घायल हो गया. घायल बदमाश अपनी गैंग का लीडर है. इस गैंग द्वारा जिस स्थान पर चोरी करनी होती थी, वहां रेकी कर पड़ोस की दुकान किराए पर लेकर नकबजनी कर वारदात को अंजाम देने का काम किया जाता था. गैंग द्वारा अगस्त माह में थाना फेस-2 क्षेत्र के भंगेल में एक ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया था.

थाना फेस-2 क्षेत्रांतर्गत भंगेल स्थित ज्वेलरी शॉप से नकाब लगाकर चोरी की सूचना के आधार पर पुलिस थाने में एक अज्ञात पंजीकृत दर्ज हुई थी. चोरी करने वाले अभियुक्त अर्जुन, निवासी नेपाल, योगेश उर्फ लोकबहादुर, निवासी नेपाल और नरेश को चोरी के माल व चोरी करने वाले उपकरणों सहित गिरफ्तार किया गया था लेकिन इस गैंग का लीडर कमरूद्दीन पुत्र आसुद्दीन निवासी शाहिन बाग मौके से फरार हो गया था.

चोरी की वारदात

आज सूचना पर चेकिंग के दौरान थाना फेस-2 क्षेत्र के एनोनदीता कम्पनी के पीछे से वांछित एवं फरार अभियुक्त कमरूद्दीन को पुलिस द्वारा मुठभेड में आत्मरक्षार्थ हेतु गोली चलाई गई. गोली बदमाश के पैर में लगी और उसे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया गया. बदमाश के कब्जे से एक अवैध तमंचा, दो खोखा कारतूस, एक जिन्दा कारतूस और एक मोटरसाइकिल अपाचे फर्जी नम्बर प्लेट लगी हुई बरामद की गई है. घायल बदमाश को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है. अभियुक्त का एक चोरी का अन्तर्राज्यीय गैंग है, जो एनसीआर क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देता है. यह शातिर गैंग बड़े-बड़े महानगरों में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सेंध लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करता था.

ये भी पढ़ें:5 करोड़ का मोबाइल चोरी कर बन गया था साधु, नोएडा पुलिस ने बिहार से उठाया

पुलिस और गैंग लीडर के बीच हुई मुठभेड़ के संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी सेंट्रल जोन साद मियां खान ने बताया कि अभियुक्त द्वारा जिस दुकान में चोरी करनी होती है, वह उस दुकान के आसपास किराये पर दुकान लेकर रेकी कर दुकान खाली करके भाग जाता था और चोरी के माल को बेचकर अवैध धन अर्जित करता था. अभियुक्त के आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारियां इकट्ठा की जा रही है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details