दिल्ली

delhi

नोएडा में 24 घंटे में कोरोना के आए 43 नए मामले

By

Published : Feb 24, 2022, 7:01 AM IST

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना की तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण अब थमने लगा है. बीते 24 घंटे में 43 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में इसके बाद अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 97 हजार 851 हो गई है. इनमें 435 सक्रिय संक्रमित भी शामिल हैं.

In third wave of corona in Gautam Budh Nagar district corona infection has now stopped
In third wave of corona in Gautam Budh Nagar district corona infection has now stopped

नई दिल्ली/नोएडा :राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना की तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण अब थमने लगा है. बीते 24 घंटे में 43 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में इसके बाद अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 97 हजार 851 हो गई है. इनमें 435 सक्रिय संक्रमित भी शामिल हैं. वहीं 77 संक्रमित कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की तादाद 97 हजार 24 हो गई है.



जिले में तीसरी लहर के दौरान 30 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संक्रमण से जिले में संक्रमित मरीजों का इलाज नोएडा कोविड अस्पताल, जिम्स और जेपी अस्पताल में चल रहा है. जिनकी मौत हुई है वो संक्रमित पहले उच्च रक्त-चाप, मधुमेह व अन्य संबंधित बीमारियों से ग्रसित थे. मरने वालों में 11 साल की बच्ची से लेकर 90 वर्ष तक के बुजुर्ग भी शामिल हैं. संक्रमण से मरने वालों में कुछ ने ही कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज लगवाई थी. जनपद में अब तक 19 लाख 63 हजार 331 लोगों का सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की जा चुकी है. 335 लोग अभी भी ऐसे हैं जो कोरोना से संक्रमित हैं.

नोएडा में 24 घंटे में कोरोना के आए 43 नए मामले

इसे भी पढ़ें : एम्स के ओपीडी में बिना अप्वाइंटमेंट के भी होगा अब इलाज
मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि होम आइसोलेशन में संक्रमितों के घर पर कोरोना किट पहुंचाने के साथ ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से फोन करके स्वास्थ्य का हाल जाना जा रहा है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि कोरोनारोधी टीका संक्रमण के प्रभाव को कम करता है. संक्रमित होने के बाद भी हल्के लक्षण दिखते हैं. इसलिए लोगों को चाहिए कि टीका जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी प्रशासनिक विभागों और आम जनता के सहयोग के चलते ज़िले में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद पांच सौ के अंदर आ गई है. जो जिले के लिए काफी राहत की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details