दिल्ली

delhi

26वीं मंजिल से कूदकर युवती ने दी जान, IAS बनने के लिए छोड़ दी थी असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी

By

Published : Mar 8, 2022, 5:25 PM IST

Updated : Mar 8, 2022, 7:21 PM IST

girl-commits-suicide-by-jumping-from-26th-floor-of-flat-in-noida
girl-commits-suicide-by-jumping-from-26th-floor-of-flat-in-noida

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है. यहां एक युवती ने फ्लैट की 26वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी. जानकारी के मुताबिक मृतक युवती बैंक में असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी छोड़ चुकी थी और IAS बनना चाहती थी, लेकिन वो परीक्षा में पास न होने के कारण मानसिक तनाव में रहती थी.

नई दिल्ली/नोएडा:उत्तर प्रदेश के नोएडा की ऊंची-ऊंची इमारतों से कूदकर जान देने के मामले अक्सर सामने आते हैं. मंगलावर को नोएडा के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र में खुदकुशी का एक और केस सामने आया है. यहां एक युवती ने फ्लैट की 26वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक युवती आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रही थी, जिसकी परीक्षा में पास न होने के कारण वो मानसिक तनाव में रहती थी. आईएएस परीक्षा की तैयारी करने के लिए उसने बैंक में असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी.

बता दें मंगलवार को थाना सेक्टर-39 पर सूचना प्राप्त हुई की सेक्टर-104 में एक युवती जिसकी उम्र करीब 31 वर्ष है, उसने अपने फ्लैट से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसका शव सोसाइटी में नीचे जमीन पर पड़ा है. सूचना पाकर थाना सेक्टर-39 पुलिस ने मृतका के बारे में जानकारी की. पता चला कि मृतका कुमारी निकिता सिंह पुत्री राजेश सिंह निवासी फ्लैट -9261 फ्लोर -26, एटीएस वन हेमलेट, सेक्टर-104, नोएडा में अपने परिजनों के साथ रहती थी.

परिजनों द्वारा बताया गया कि उनकी पुत्री निकिता सिंह पूर्व में बैंक में सहायक मैनेजर के पद पर सर्विस कर रही थी, जो अपनी नौकरी से इस्तीफा देकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी. जिसमें सिलेक्शन न होने के कारण तनाव में रहती थी. आज सुबह उसने बाथरूम में जाकर बाथरूम की खिड़की का शीशा तोड़कर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली है.

पढ़ें:निवेशक के पैसे से बनाई पॉर्न फिल्में: शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा पर आरोप, फैसला सुरक्षित

इस मामले में एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए शव का पंचायतनामा भर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है. घटना की जांच कई बिंदुओं को ध्यान में रखकर की जा रही है, साथ ही परिजनों से पूछताछ भी की जा रही है.

Last Updated :Mar 8, 2022, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details