दिल्ली

delhi

नोएडा में 24 घंटे में आए 30 कोरोना के नए मामले

By

Published : Mar 2, 2022, 9:30 AM IST

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामले अब थमने लगा है. बीते 24 घंटे में 30 नए संक्रमित मरीज मिले हैं.

noida corona update
नोएडा कोरोना अपडेट

नई दिल्ली/नोएडा :राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना की तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण अब थमने लगा है. बीते 24 घंटे में 30 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में इसके बाद अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 98 हजार 090 हो गई है. इनमें 250 सक्रिय संक्रमित भी शामिल हैं. वहीं 55 संक्रमित कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की तादाद 97 हजार 350 हो गई है.

जिले में तीसरी लहर के दौरान 30 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संक्रमण से जिले में संक्रमित मरीजों का इलाज नोएडा कोविड अस्पताल, जिम्स और जेपी अस्पताल में चल रहा है. जिनकी मौत हुई है वो संक्रमित पहले उच्च रक्त-चाप, मधुमेह व अन्य संबंधित बीमारियों से ग्रसित थे. मरने वालों में 11 साल की बच्ची से लेकर 90 वर्ष तक के बुजुर्ग भी शामिल हैं. संक्रमण से मरने वालों में कुछ ने ही कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज लगवाई थी. जनपद में अब तक 19 लाख 73 हजार 690 लोगों का सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की जा चुकी है. 250 लोग अभी भी ऐसे हैं जो कोरोना से संक्रमित हैं. वही जनपद में अब तक कोविड-19 महामारी से मरने वालों की संख्या 490 गई है.

ये भी पढ़ें :नोएडा में 24 घंटे में आये 51 कोरोना के नए केस


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि होम आइसोलेशन में संक्रमितों के घर पर कोरोना किट पहुंचाने के साथ ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से फोन करके स्वास्थ्य का हाल जाना जा रहा है. उनका कहना है कि कोरोनारोधी टीका संक्रमण के प्रभाव को कम करता है. संक्रमित होने के बाद भी हल्के लक्षण दिखते हैं. इसलिए लोगों को चाहिए कि टीका जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी प्रशासनिक विभागों और आम जनता के सहयोग के चलते ज़िले में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद चार सौ के अंदर आ गई है. जो जिले के लिए काफी राहत की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details