दिल्ली

delhi

25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए खुद को किया था घायल

By

Published : Aug 9, 2021, 1:50 AM IST

नोएडा पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. आरोपी बदमाश ने गिरफ्तारी से बचने के लिए खुद को घायल कर लिया. इसके बाद पुलिस ने उसका उपचार कराया फिर गिरफ्तार करके उसे अपने क्षेत्र में लाई.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/नोएडा:अक्सर देखा जाता है कि पुलिस को देख कर या तो बदमाश भाग जाते हैं या फिर अन्य कोई तरीका अपनाते हैं, जिससे की पुलिस उन्हें गिरफ्तार ना कर सके. ऐसा ही एक मामला दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से आया है. यहां नोएडा पुलिस एक 25 हजार के इनामी वांछित बदमाश को गिरफ्तार करने गई तो बदमाश द्वारा नोएडा पुलिस से बचने के लिए खुद के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर लिया. घायल बदमाश को नोएडा पुलिस दिल्ली पुलिस की मदद से दिल्ली के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां ठीक होने के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर नोएडा लाई. गिरफ्तार बदमाश साल 2018 से फरार चल रहा था और पुलिस को इसकी तलाश थी.


22 नवंबर 2018 को थाना सेक्टर 24 पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति को रुकने का इशारा करने पर मोटरसाइकिल को ना रोके जाने पर पुलिस द्वारा पीछा किया गया. थाना क्षेत्र के गिझोड़ की तरफ बदमाशों ने पुलिस पर जानलेवा फायर किया. इस पर थाना सेक्टर 24 पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो पुलिस की गोली से साबिर पुत्र अहमद अली निवासी बंजारा कैंप थाना अंबेडकर नगर दिल्ली घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया. वही उसका साथी इंद्रजीत पुत्र हीरालाल उर्फ राजू निवासी मदन गिरी थाना अंबेडकर नगर दिल्ली मौके से फरार होने में सफल रहा. आरोपी के विरुद्ध थाना सेक्टर 24 पर धारा 307 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था. तभी से आरोपी इंद्रजीत वांछित चल रहा था।. इसके विरुद्ध विभिन्न थानों पर पूर्व में कई मुकदमे दर्ज हैं. थाना सेक्टर 24 पुलिस द्वारा लंबे समय तक आरोपी की तलाश की गई, परंतु आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाने के कारण उच्च अधिकारियों द्वारा आरोपी इंद्रजीत की गिरफ्तारी पर 14 अक्टूबर 2019 को 25 हजार का पुरस्कार घोषित किया था.


25 हजार के इनामी बदमाश की 3 साल बाद हुई गिरफ्तारी के संबंध में एडिशनल डीसीपी सेंट्रल जोन अंकुर अग्रवाल ने बताया कि 4 अगस्त को थाना फेज टू पुलिस को सूचना मिली कि वांछित अभियुक्त व इनामी अभियुक्त इंद्रजीत हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर मौजूद है. सूचना पर थाना फेस-2 नोएडा पुलिस द्वारा अभियुक्त इंद्रजीत को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर पकड़ने का प्रयास किया तो, अभियुक्त ने पुलिस कार्रवाई से बचने के मकसद से अपने हाथ की उंगलियों के बीच पूर्व में रखे ब्लेड से अपने गले पर प्रहार कर स्वयं को घायल कर लिया. थाना फेज टू पुलिस टीम द्वारा इसे और प्रहार करने से रोक कर इसके जीवन रक्षार्थ दिल्ली पुलिस से मदद लेकर तुरंत ट्रामा सेंटर एम्स में भर्ती कराया गया. उपचार के बाद आरोपी को अस्पताल द्वारा डिस्चार्ज किए जाने के बाद अभियुक्त को गिरफ्तार कर थाना फेस 2 लाया गया. आरोपी के खिलाफ दिल्ली के अंबेडकर नगर थाने में धारा 394 दिल्ली, मयूर विहार थाने में धारा 392/34 और थाना इंडस्ट्रियल एरिया ओखला दिल्ली में धारा 379/ 411/34 के तहत मुकदमा दर्ज है. आरोपी 2012 से लगातार वारदातों को अंजाम देने का काम कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details