दिल्ली

delhi

दहेज हत्या का आरोपी कोर्ट में पेश, गला घोंटकर की थी नवविवाहिता की हत्या

By

Published : Feb 1, 2020, 9:25 PM IST

dowry murder accused presented in court in nuh
दहेज हत्या का आरोपी कोर्ट में पेश

नूंह में नवविवाहिता की हत्या करने वाले आरोपी पति की आज कोर्ट में पेशी हुई. आरोपी पति दहेज कम मिलने से नाखुश था, जिसके बाद उसने नवविवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी थी.

नई दिल्ली/नूंह:दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता की हत्या करने वाले आरोपी की आज कोर्ट में पेशी हुई. कोर्ट में पेशी से पहले पुलिस ने आरोपी को चार दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी. इस पूछताछ के दौरान आरोपी ने दहेज हत्या के गुनाह को कबूल किया और जिस चुन्नी से नवविवाहिता की हत्या की थी उसको भी पुलिस ने बरामद कर लिया. पुलिस को अभी भी तीन नामजद आरोपियों की तलाश जारी है.

दहेज हत्या का आरोपी कोर्ट में पेश

दहेज हत्या के आरोपी की कोर्ट में पेशी

बता दें कि ये मामला बसई मेव गांव का है, जहां बनवारीलाल ने अपनी दो बेटियां प्रीति और सोनिया की शादी 19 फरवरी 2019 को झिमरावट गांव के श्रीचंद के दो पुत्रों के साथ एक ही घर में की थी. दोनों को बनवारीलाल ने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज दिया था. दहेज में एक-एक बाइक दोनों बहनों को दी थी.

दहेज कम मिलने के कारण गला घोंटकर की थी हत्या

मिले दहेज से लड़के पक्ष के लोग खुश नहीं थे. जिसकी वजह से शादी सालगिरह पूरी होने से पहले दहेज के लालची दानवों ने सोनिया नाम के नविवाहिता की जान ले ली. हत्या का आरोप उसी पर लगा जिसने जीवन भर संग जीने मरने की कसम खाई थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी पति ने नवविवाहिता का गला घोंटकर मार दिया था. पुलिस को उसी दिन से प्रदीप पुत्र श्रीचंद की तलाश थी, जिसे शुक्रवार को दबोचकर एक दिन के रिमांड पर लिया गया. बता दें कि दूसरी बेटी प्रीति का भी उसके पति के साथ रिश्ता खराब हो चुका था, समय रहते दूसरी बेटी प्रीति ने मायके का रुख कर लिया था.

सास, ननद और जेठ की तलाश जारी

जांच अधिकारी खेम चंद सब इंस्पेक्टर ने पत्रकारों को बताया कि गत 28 जनवरी को झिमरावट गांव में दहेज लोभियों ने बहू को जान से मार दिया था. इसके अलावा पुलिस ने सास, ननद, जेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. जिसमें से मुख्य आरोपी पुलिस के हाथ लग चुका है, बाकि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है. कोर्ट में पेश होने के बाद पुलिस ने आरोपी को एक दिन की रिमांड पर लिया है.

Intro:संवाददाता नूह मेवात
स्टोरी ;- दहेज़ हत्यारोपी गिरफ्तार
नवविवाहिता को दहेज़ की डिमांड पूरी नहीं करने पर फांसी के फंदे पर लटकाकर मारने वाले पति को पिनगवां पुलिस ने घटना के महज चार दिन में पुलिस ने दबोच कर एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की। आरोपी को आज अदालत में पेश किया जायेगा। पुलिस को अभी तीन नामजद आरोपियों की तलाश है। आरोपी से फांसी के समय इस्तेमाल की गई चुन्नी इत्यादि को बरामद किया गया है। Body:जानकारी के मुताबिक बसई मेव गांव के बनवारीलाल ने अपनी दो बेटियों प्रीति और सोनिया की शादी गत 19 फरवरी 2019 को झिमरावट गांव के श्रीचंद के दो पुत्रों के साथ एक ही घर में की थी। दोनों को बनवारीलाल ने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज़ दिया। दहेज़ में एक बाइक दोनों बहनों को दी। दहेज़ से लड़के पक्ष के लोग खुश नहीं थे। जिसकी वजह से शादी सालगिराह पूरी होने से पहले दहेज़ के दानवों ने विवाहिता की जान ले ली। हत्या का आरोप उसी पर लगा जिसने जीवन भर संग जीने मरने की कसम खाई थी। पुलिस को उसी दिन से प्रदीप पुत्र श्रीचंद की तलाश थी , जिसे शुक्रवार को दबोचकर एक दिन के रिमांड पर लिया गया। जांच अधिकारी खेम चंद सब इंस्पेक्टर ने पत्रकारों को बताया कि गत 28 जनवरी को झिमरावट गांव में दहेज़ लोभियों ने बहु को जान से मार दिया था। पुलिस ने सास , ननद , जेठ , पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। जिसमें से मुख्य आरोपी पुलिस के हाथ लग चुका है , बाकि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है।
Conclusion:बाइट ;- खेमचंद सब इंस्पेक्टर पिनगवां थाना
संवाददाता कासिम खान नूह मेवात

ABOUT THE AUTHOR

...view details