दिल्ली

delhi

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम के कैमरा म्यूजियम का किया निरीक्षण

By

Published : Feb 17, 2020, 3:45 AM IST

कैमरा म्यूजियम में पहुंचने के बाद सीएम मनोहर लाल ने लोगों को ये भी आश्वासन दिया कि इस म्यूजियम को अब हरियाणा सरकार हरियाणा टूरिज्म के साथ जुड़ेगा और यहां तक लोग आसानी से पहुंच सकेंगे. इसके लिए लोगों की सुविधा के लिए यहां बस सेवा शुरू की जाएगी.

CM Manohar Lal visits Camera Museum in Gurugram
कैमरा म्यूजियम गुरुग्राम

नई दिल्ली/गुरुग्राम: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम के सेक्टर-28 और 30 कैमरा म्यूजियम का निरीक्षण किया. उन्होंने देवीलाल स्टेडियम में बनाए गए एथलेटिक ट्रैक का भी निरीक्षण किया. इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंंह हुड्डा पर निशाना साधा. सीएम मनोहर लाल सुबह करीब 11:00 बजे सेक्टर-28 कैमरा म्यूजियम पहुंचे. ये गुरुग्राम का पहला ऐसा म्यूजियम है जिसमें 100 साल से भी पुराने कैमरे रखे गए हैं. यही नहीं इस तरह का पूरे देश में ये पहला कैमरा म्यूजियम है.

गुरुग्राम के कैमरा म्यूजियम को इंटरनेशनल स्तर पर किया जाएगा विकसित

CM ने लोगों को दिया आश्वासन

कैमरा म्यूजियम में पहुंचने के बाद सीएम मनोहर लाल ने लोगों को ये भी आश्वासन दिया कि इस म्यूजियम को अब हरियाणा सरकार हरियाणा टूरिज्म के साथ जुड़ेगा और यहां तक लोग आसानी से पहुंच सकेंगे. इसके लिए लोगों की सुविधा के लिए यहां बस सेवा शुरू की जाएगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश ही नहीं बल्कि विदेश से आने वाले लोग भी इस कैमरा म्यूजियम का दीदार कर पाएंगे. इस कैमरा म्यूजियम में द्वितीय विश्व युद्ध के समय का भी कैमरा है. जो लोगों के लिए एक आकर्षण का केंद्र भी बना हुआ है.

सीएम मनोहर लाल ने कैमरा म्यूजियम के बाद ताऊ देवी लाल स्टेडियम में बनाए गए एथलेटिक ट्रैक का भी निरीक्षण किया ये हरियाणा का एकमात्र ऐसा ट्रैक है जो सिनथेटिक ट्रैक है. यहां पहुंचकर सीएम मनोहर लाल ने खेल विभाग के अधिकारी और जिला अधिकारियों को आदेश जारी किए. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि खेल के दौरान खिलाड़ियों को किस तरह की असुविधा ना हो. उन बातों को भी ध्यान में रखकर स्टेडियम में जो भी समस्याएं हैं उनका निवारण जल्द किया जाए.

CM ने हुड्डा पर साधा निशाना

सीएम मनोहर लाल ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वो बीजेपी से क्या 100 दिन के कार्यों का हिसाब मांगते हैं. बीजेपी सरकार ने 100 दिन में इतने कार्य किए हैं जो उन्होंने पिछले 10 सालों में भी नहीं किए. सीएम ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री रहते हुए 10 साल लोगों के विकास कार्यों के बारे में नहीं सोचा बल्कि सीएलयू करने में लगे रहे और ये आंकड़े गिनते रहे कि कितनी सीएलयू बची है और कितनी सीएलयू और करानी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details