दिल्ली

delhi

गाज़ियाबाद में कोरोना के दो नए मामले आए सामने, जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या पहुंची 28

By

Published : Dec 16, 2021, 1:23 PM IST

गाजियाबाद (ghaziabad) में कोरोनो के दो नये मामले ( two new corona cases) सामने आये हैं. वहीं जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 28 तक पहुंच चुकी है.

two new corona cases found in ghaziabad
two new corona cases found in ghaziabad

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाज़ियाबाद (ghaziabad) में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ने लगी है. जिले में कोरोना के आज दो नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 28 पहुँच गई है. जिनमें से 24 मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं जबकि चार मरीज अस्पताल में भर्ती है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिसंबर में कोरोना के कुल 32 मामले सामने आए हैं. जिसमे से 4 मरीज़ पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तो महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. गाज़ियाबाद में अब तक कोरोना के कुल 55710 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से जून में 324, जुलाई में 65, अगस्त में 26, सिंतबर में 18 अक्टूबर में 14 और नवंबर में कोरोना के 6 मामले सामने आए थे.

वहीं, कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग (Ghaziabad Health Department) भी अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग ने ओमीक्रोन से बचाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं.

पढ़ें: दिल्ली में अब तक ओमीक्रॉन के 10 मामले, कोई गंभीर नहीं

गाज़ियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने बताया भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार ओमीक्रोन से बचाव को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं. विदेश से आने वाले यात्रियों पर निगरानी रखी जा रही है. जिन देशों में ओमीक्रोन के केस सामने आए हैं. वहां से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. टेस्टिंग में भी इजाफा किया गया है. जिले में निगरानी समितियों को भी विशेष तौर पर अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया गया है. जिससे कि विदेश से आने वाले व्यक्ति की सूचना तत्काल स्वस्थ विभाग को मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details