दिल्ली

delhi

20 साल में 1000 चोरी की, गिरफ्तार हुआ तो बोला- मौज मस्ती के लिए करते थे चोरी, जानिए - दो चोरों की शातिर करतूत

By

Published : Sep 16, 2022, 7:12 PM IST

दिल्ली एनसीआर और यूपी में दो चोरों ने 20 साल में 1000 से ज्यादा चोरियां कीं. दिल्ली के शाहीन बाग से लेकर गोविंदपुरी इलाके में भी इन चोरों का आतंक बढ़ता रहा. गाजियाबाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आइए जानते हैं कैसे इस गैंग का मुख्य आरोपी 20 सालों में 1000 चोरियां करने में कामयाब रहा और पुलिस उसका अब तक कुछ नहीं कर पाई.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में इंदिरापुरम पुलिस ने नाजिम और आबिद नाम के दो चोरों को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली के रहने वाले हैं. इनके साथ इनका साथी राजू भी पकड़ा गया है, जो हरियाणा में ज्वेलरी की दुकान चलाता है, लेकिन चोरों का साथी है. पुलिस के मुताबिक, नाजिम और आबिद मिलकर दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, बल्कि कई अन्य राज्यों में चोरी की वारदातें अंजाम देते थे. उन्होंने अब तक 20 साल में 1000 से ज्यादा चोरियां की हैं. इनमें से मुख्य आरोपी नाजिम है, जो 2003 में चोरी के धंधे में आया था और जेल भी जा चुका है. किसी तरह जेल से बाहर आकर वह फिर से वारदातें अंजाम देने लगता है.

2009 में उसने अपने साथ आबिद को मिला लिया था. आबिद दिल्ली के पहलादपुर का रहने वाला है. नाजिम से उसकी मुलाकात जेल में ही हुई थी. पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी पॉश इलाकों से लेकर सामान्य इलाकों में जाकर रेकी किया करते थे और वहां पर उन लोगों के घरों में चोरियां करते थे, जो कहीं घूमने के लिए गए होते थे. पहले इलाके में कुछ लोगों से दोस्ती बढ़ाकर यह पता कर लेते थे कि कौन सी फैमिली कुछ दिनों के लिए बाहर गई हुई है.

गाजियाबाद पुलिस

हाल ही में इनका इंदिरापुरम में चोरी के दौरान आमना-सामना भी पुलिस से हो गया था. लेकिन पुलिस को चकमा देकर यह भाग गए थे. इसी तरह से पहले भी यह पुलिस को चकमा दे चुके हैं. दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में आरोपियों ने एक घर में चोरी के दौरान परिवार को बंधक भी बना लिया था.

इसे भी पढ़ें:पुलिस की गिरफ्त में ऑटो लिफ्टर गैंग, पांच साल में 200 महिलाओं को बना चुका है शिकार


नाजिम और आबिद के साथ पकड़ा गया उनका तीसरा साथी राजू ज्वेलरी शॉप चलाता है. उसी को यह चोरी की ज्वेलरी बेचा करते थे वह हरियाणा का रहने वाला है. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि एक हजार से ज्यादा चोरियां करने के बावजूद जल्दी चोरी से कमाई गई पूरी रकम खर्च कर दिया करते थे. मौज मस्ती और अय्याशी के खर्चों में ज्यादातर रकम खर्च होती थी. खास बात यह है कि दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में इन्होंने हाल ही में कई चोरियां की थी. दिल्ली पुलिस को भी गाजियाबाद पुलिस ने संबंधित मामले की जानकारी दे दी है.

चोरों के पास से बरामद सामान.

दिल्ली पुलिस के लिए भी इन दोनों के पकड़े जाने के बाद बड़ी राहत होगी, क्योंकि दिल्ली में चोरी की वारदात इनके पकड़े जाने से कम होंगी. हैरत की बात यह है कि देश की राजधानी से लेकर आसपास के राज्यों में आरोपियों ने 1000 से ज्यादा चोरियां कर डाली, लेकिन फिर भी आरोपी अब तक सलाखों से बाहर ही घूम रहे थे. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन पर इस बार इतनी सख्त धाराओं में कार्रवाई की जा रही है कि जल्द जेल से बाहर ना आ पाए. आरोपियों से आठ लाख से ज्यादा की ज्वेलरी बरामद हुई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details