दिल्ली

delhi

विवादित नारे का वीडियो वायरल होने पर BJP विधायक नंद किशोर गुर्जर को नोटिस

By

Published : Jan 16, 2022, 7:38 PM IST

गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस भेजा है. ये नोटिस विवादित नारे को लेकर भेजा गया है. उनको तीन दिन में इसका जवाब देना होगा.

नंदकिशोर गुर्जर विधायक
नंदकिशोर गुर्जर विधायक

नई दिल्ली/गाजियाबाद:लोनी में बीजेपी के प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर को निर्वाचन अधिकारी की तरफ से नोटिस भेजा गया है. सोशल मीडिया पर नंदकिशोर गुर्जर का एक बयान वायरल हो रहा था, जिसमें टिकट मिलने के बाद वह विवादित नारा दे रहे थे. नारे में वह कह रहे थे कि 'लोनी में ना अली ना बाहुबली, लोनी में सिर्फ बजरंगबली' तीन दिन के भीतर नंदकिशोर गुर्जर को लिखित में अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है.

शनिवार को बीजेपी ने टिकटों की घोषणा की थी, जिसमें एक बार फिर लोनी से पांच साल तक विधायक रहे नंदकिशोर गुर्जर को पार्टी ने अपना कैंडिडेट घोषित किया था. इसके बाद उनके कार्यालय पर कार्यकर्ता पहुंचे थे, जिनके बीच में नंदकिशोर गुर्जर विवादित नारा लगाते हुए दिखाई दिए. वीडियो जमकर वायरल हो गया था.

नंदकिशोर गुर्जर

सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस नारे को लेकर अलग-अलग तरह के कमेंट लोग कर रहे थे. कई जगह मांग की जा रही थी कि चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए. संज्ञान लेते हुए रिटर्निंग ऑफिसर/उप जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय लोनी के द्वारा नंदकिशोर गुर्जर को नोटिस भेजा गया है. जिसमें संबंधित वीडियो क्लिप के वायरल होने का जिक्र किया गया है.

नोटिस पत्र

नोटिस में लिखा है कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ऐसी कोई गतिविधि नहीं की जानी है, जिससे विभिन्न जातियों, समुदाय, धार्मिक, भाषाई समूह के बीच मतभेद बढ़ जाए. इसलिए अंत में लिखा है कि उक्त वक्तव्य के संबंध में नंदकिशोर गुर्जर अपना स्पष्टीकरण तीन दिवस के अंदर कार्यालय में प्रस्तुत करें.

इसे भी पढ़ें:बकरीद पर कुर्बानी तो दर्ज कराएंगे राष्ट्रद्रोह का मुकदमा: बीजेपी विधायक

नोटिस में यह भी लिखा है कि अगर तीन दिन के भीतर इस संबंध में नंदकिशोर गुर्जर की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया तो प्रकरण में नियमानुसार आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. नोटिस की प्रतिलिपि जिला निर्वाचन अधिकारी और उप जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी गई है. वहीं, नंदकिशोर गुर्जर का कहना है कि उनका मकसद यह नारा देकर किसी धर्म को ठेस पहुंचाना नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details