दिल्ली

delhi

टिकैत का सरकार को अल्टीमेटम, 26 नवंबर तक नहीं मानी मांगें तो करेंगे पक्की किलाबंदी

By

Published : Nov 1, 2021, 12:17 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 5:06 PM IST

किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को कृषि कानून वापस लेने और MSP पर गारंटी कानून की मांग मानने को लेकर 26 नवंबर तक का वक्त दिया है. किसान नेता टिकैत ने इसके बाद दिल्ली के चारों ओर पक्की किलेबंदी करने की बात कही है.

26 नवंबर तक नहीं मानी मांग तो करेगें पक्की किलाबंदी
26 नवंबर तक नहीं मानी मांग तो करेगें पक्की किलाबंदी

नई दिल्ली/गाजियाबाद :केंद्र सरकार द्वारा लाए कृषि कानूनों की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गारंटी कानून की मांग को लेकर दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर समेत विभिन्न सीमाओं पर चल रहा आंदोलन बारवे महीने में दाखिल हो चुका है. इस 26 नवंबर को दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन को एक साल पूरा हो जाएगा. एक तरफ संयुक्त किसान मोर्चा किसान आंदोलन को तेज करने की कवायद में जुटा है, तो वहीं दूसरी तरफ किसान नेता राकेश टिकैत भी आंदोलन को नई दिशा देने की तैयारी कर रहे हैं.

गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं किसान नेता राकेश टिकैत अपने बयानों के जरिए केंद्र सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत ने बयान जारी कर कहा है कि केंद्र सरकार को 26 नवंबर तक का समय है, उसके बाद 27 नवंबर से किसान गांवों से ट्रैक्टरों से दिल्ली के चारों तरफ आंदोलन स्थलों पर बॉर्डर पर पहुंचेगा और पक्की किलेबंदी के साथ आंदोलन और आंदोलन स्थल पर तंबूओं को मजबूत करेगा.

राकेश टिकैत का ट्वीट

ये भी पढ़ें:'बॉर्डर' पर बोले किसान, हम भी सरकार को करेंगे परेशान

बता दें कि किसान संगठन और केंद्र सरकार के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी है. बीते 9 महीने से वार्ताओं का दौर रुका हुआ है और किसानों और सरकार के बीच गतिरोध बरकरार है. किसान साफ कर चुके हैं कि जब तक केंद्र सरकार द्वारा मांगे पूरी नहीं की जाती है दिल्ली के बर्डरों से गांवों के लिए घर वापसी नहीं होगी.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Nov 1, 2021, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details