दिल्ली

delhi

गाजीपुर बॉर्डर: अब पूर्व सैनिक संभालेंगे किसानों की सुरक्षा व्यवस्था

By

Published : Mar 31, 2021, 10:50 PM IST

गाजीपुर बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में किसानों की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा अब पूर्व सैनिक संभालेंगे. पूर्व सैनिक आंदोलन स्थल पर आने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखेंगे और आंदोलनकारियों की सुविधा का भी ध्यान रखेंगे.

Now ex- soldier will take care of the security of Ghazipur border
अब पूर्व सैनिक संभालेंगे गाजीपुर बॉर्डर की सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली: गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा अब पूर्व सैनिक संभालेंगे. इस बात की घोषणा बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने की. उन्होंने बताया कि आंदोलन के वालंटियर भी अब पूर्व सैनिकों के निर्देशन में काम करेंगे. उन्होंने कड़े शब्दों में चेतावनी भी कि हमें यहां शांतिपूर्वक आंदोलन करने दिया जाए, इसमें विघ्न डालने की साजिश न की जाए.

अब पूर्व सैनिक संभालेंगे किसानों की सुरक्षा व्यवस्था

ये भी पढ़ें :गाजीपुर बॉर्डर की पाठशाला: कूड़ा बीनने वाले मासूम अब सुना रहे पहाड़े


भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि हमारे देश की आन, बान और शान, हमारी सेना में अपनी सेवाएं दे चुके पूर्व सैनिक अब यहां सुरक्षा का मोर्चा संभालेंगे. उन्होंने कहा कि आंदोलन को तोड़ने का कुचक्र प्रशासन और सरकार के सहयोग से रचा जा रहा है. आंदोलन के बेरियर नंबर-एक पर संघ की पाठशाला से निकले लोग आकर पत्थरबाजी करते हैं. मंगलवार को भी चौथी बार ऐसी घटना हुई. पुलिस एफआईआर दर्ज करने को तैयार नहीं होती.

ये भी पढ़ें :गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने मनाई होली, टिकैत बोले- सुधर जाए सरकार


किसान सभा के नेता डीपी सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिक आंदोलन स्थल पर आने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखेंगे और आंदोलनकारियों की सुविधा का भी ध्यान रखेंगे. पूर्व सैनिक जेपी मिश्रा ने बताया कि हम लोग किसान आंदोलन के साथ कोई साजिश कामयाब नहीं होने देंगे. यदि कोई ऐसा मंसूबा रखता है तो उसे त्याग दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details