दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम, 80 हजार लोगों के टीकाकरण का था लक्ष्य

By

Published : Aug 3, 2021, 7:56 PM IST

गाज़ियाबाद में मंगलवार को मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके तहत ज़िले में 174 केंद्रों पर 80 हजार लोगों को वैक्सीनेट किये जाने का लक्ष्य रखा गया था.

मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम
मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जिले में मंगलवार को मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके तहत ज़िले में 174 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया. जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मानसरोवर केंद्र पर पहुंचकर, टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर, व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया.

टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ. जीपी मथुरिया ने बताया कि मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत 80 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था. वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 174 सेंटर्स पर 350 टीम तैनात की गई थी. शाम 6 बजे तक 73 हज़ार से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. देर शाम तक निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा.



ये भी पढ़ें-गाजियाबाद: मंत्री ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ, नि:शुल्क लगाई जाएगी वैक्सीन

मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान सुबह से ही जिले के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका लगवाने वालों की भारी भीड़ देखने को मिली. इसके चलते वैक्सीनेशन केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ती दिखाई दीं. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीन लगवाने आए लोगों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील करती नजर आई.

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद में लगेगा वैक्सीनेशन कैंप, यूपी के स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने दी जानकारी

स्वास्थ राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने रामलीला मैदान घंटा घर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने आये लोगो से बातचीत की. अतुल गर्ग ने कहा कि आज के दिन वैक्सीनेशन को उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. आज ज़िले में विभिन्न क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कैंप लगाये गए हैं. आज वैक्सीन लगाने में रिकार्ड स्थापित करने वाले है. कई वैक्सीनेशन सेंटरों पर बिना स्लॉट के भी वैक्सीन लगाई जा रही हैं. कई सामाजिक संस्था वैक्सीनेशन कार्यक्रम में सहयोग कर रही है, जोकि बधाई के पात्र हैं.

बता दें कि गाजियाबाद का स्वास्थ विभाग कोरोना की आशंकित तीसरी लहर से पहले जिले में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने पर जोर दे रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ग्राम प्रधान, पंचायत सदस्य आदि के माध्यम से लोगों को टीकाकरण कराने के लिये स्वास्थ विभाग द्वारा प्रेरित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details