दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: दहेज के लालच में ससुराल वालों ने विवाहिता को छत से फेंका

By

Published : Nov 22, 2020, 4:06 PM IST

गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके में विवाहिता की छत से संदिग्ध हालत में गिरकर मौत हो गयी. आरोप है कि किरण नाम की इस महिला के पति मुलायम सिंह और ससुराल वालों ने ही उसे छत से नीचे फेंक दिया. साल 2018 में मुलायम सिंह और किरण की शादी काफी दान दहेज देने के बाद की गई थी. किरण के परिवार का कहना है कि मुलायम सिंह के परिवार वाले शादी के बाद से ही दहेज की लगातार मांग करते आ रहे थे.

In Ghaziabad due to dowry greed, in-laws throw the married woman off the roof
विवाहिता की छत सेa संदिग्ध हालत में गिरकर मौत

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके में विवाहिता की छत से संदिग्ध हालत में गिरकर मौत हो गयी. घटना मृतका के ससुराल में हुई. आरोप है कि किरण नाम की इस महिला के पति मुलायम सिंह और ससुराल वालों ने ही उसे छत से नीचे फेंक दिया.

विवाहिता की संदिग्ध मौत.

किरण के परिवार का कहना है कि मुलायम सिंह के परिवार वाले शादी के बाद से ही दहेज की लगातार मांग करते आ रहे थे. लड़का होने के बाद भी दहेज की मांग बढ़ गई थी. साल 2018 में मुलायम सिंह और किरण की शादी काफी दान दहेज देने के बाद की गई थी. हालांकि पुलिस ने किरण की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच पड़ताल में जुटी हुई है.



छत से गिरने के बाद भी काफी देर तड़पी महिला

बताया जा रहा है कि छत से गिरने के बाद भी महिला काफी देर तक तड़पती रही. लेकिन ससुराल वालों ने महिला को अस्पताल पहुंचाने में मदद तक नहीं की. इस बात की जानकारी भी पुलिस को दी गई. महिला के छत से गिरने के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें महिला घर के बाहर के हिस्से पर तड़प रही है. पुलिस का कहना है कि जिस तरह की तहरीर आई है, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.


कई बार परिवार को बता चुकी थी आप बीती

किरण इससे पहले भी अपने परिवार को आपबीती बता चुकी थी. लेकिन हर बार मायके वालों को लगा कि शायद सब कुछ ठीक हो जाएगा. मगर उन्होंने नहीं सोचा था कि दहेज का दानव उनकी बेटी को निगल जाएगा. इस घटना ने एक बार फिर दिखा दिया है कि एनसीआर में आज भी दहेज प्रथा खत्म नहीं हो पा रही है. इसी की वजह से आज भी विवाहिताएं बलि चढ़ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details