दिल्ली

delhi

गाजियाबाद : वाल्मीकि समाज ने निकाली राकेश टिकैत की शवयात्रा, गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Jul 5, 2021, 3:35 PM IST

Updated : Jul 5, 2021, 8:36 PM IST

गाजीपुर बॉर्डर पर बुधवार को हुए हंगामे के विरोध में वाल्मीकि समाज के लोग वाल्मीकि पार्क में धरने पर बैठे हुए हैं. आज उन्होंने किसान नेता राकेश टिकैत की शव यात्रा निकालकर विरोध जताया.

वाल्मीकि समाज ने निकाली राकेश टिकैत की शवयात्रा
वाल्मीकि समाज ने निकाली राकेश टिकैत की शवयात्रा

नई दिल्ली/गाजियाबाद : गाजीपुर बॉर्डर पर बुधवार को हुए हंगामे से नाराज गाजियाबाद के वाल्मीकि समाज के लोग नवयुग मार्केट स्थित वाल्मीकि पार्क में धरने पर बैठे हुए हैं. आज उन्होंने किसान नेता राकेश टिकैत की शवयात्रा निकालकर विरोध जताया और पार्क के आस-पास क्षेत्र में घुमाया.

वाल्मीकि समाज के नेता और पार्षद यशपाल पहलवान ने बताया आज राकेश टिकैत की शव यात्रा निकाली गई. घंटाघर से शव यात्रा शुरू हुई थी जोकि दुर्गा भाभी चौक पहुंचकर समाप्त हुई, जिसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया. राकेश टिकैत किसान नेता नहीं हैं, बल्कि किसान नेता के भेष में आतंकवादी हैं. हमारी मांग है कि गाजीपुर बॉर्डर पर लगे राकेश टिकैत के टेंट हटाए जाएं और टिकैत की संपत्ति की जांच हो. आज उनकी शव यात्रा निकाली गई और कल से देश भर में वाल्मीकि समाज राकेश टिकैत के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेगा.

किसान नेता राकेश टिकैत की शव यात्रा निकालकर विरोध जताया.

ये भी पढ़ें-गाजीपुर बॉर्डर: किसानों-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प, देखें पूरी रिपोर्ट

अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप चौहान ने बताया कि ये वाल्मीकि समाज के मान-सम्मान की लड़ाई है. विभिन्न जिलों के लोग आज वाल्मीकि समाज के लोगों से मिलने वाल्मीकि पार्क पहुंचे हैं. विचार-विमर्श कर बड़ा आंदोलन खड़ा करने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है.

ये भी पढ़ें-Farmers BJP Clash : वाल्मीकि समाज ने बुलाई महापंचायत, टिकैत का किया विरोध

आपको बता दें कि बुधवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी. दरअसल बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे बीजेपी नेता अमित वाल्मीकि के स्वागत में पार्टी के कार्यकर्ता आंदोलन स्थल के पास ही ढोल-नगाड़े लेकर खड़े हुए थे. इसमें कुछ महिलाएं भी शामिल थीं. इसी दौरान किसानों और कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी.

इस मामले में करीब 200 अज्ञात किसानों के खिलाफ बीजेपी की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाया गया था. इस मामले में किसानों की तरफ से भी कौशांबी थाने में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है. मुकदमा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज हुआ है.

Last Updated : Jul 5, 2021, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details