दिल्ली

delhi

गाजियाबाद पुलिस का बड़ा खुलासा, 27 तारीख को हुई लूट का पाकिस्तान कनेक्शन!

By

Published : Aug 3, 2020, 10:00 PM IST

गाजियाबाद के चिरंजीव विहार इलाके में हुई लूट के मामले में 6 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि इनमें से दो आरोपी बांग्लादेश के रहने वाले हैं, जो अवैध रूप से भारत में रह रहे थे.

ghaziabad police caught 6 crooks in chiranjeev vihar robbery case
चिरंजीव विहार लूट

नई दिल्ली/गाजियाबादः चिरंजीव विहार इलाके में बीती 27 जुलाई को हुई लूट के मामले का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है. इलाके के किसान परिवार के घर में घुसकर 8 बदमाशों ने लाखों रुपये के गहने और नकदी लूट ली थी. मामले में 6 बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ा है. जिनमें 3 महिलाएं भी शामिल थी.

27 तारीख को हुई लूट का पाकिस्तान कनेक्शन

आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि इनमें से दो आरोपी बांग्लादेश के रहने वाले हैं, जो अवैध रूप से भारत में रह रहे थे. इसके अलावा मुख्य आरोपी की पत्नी की बहन पाकिस्तान में रहती है. पुलिस को शक है कि बांग्लादेश से ये आरोपी सिर्फ अपराध करने के लिए ही भारत में आए थे. इनके पास से अवैध हथियार, नगदी और जेवरात बरामद किए गए हैं.

आरोपी पहले भी जा चुका है जेल

पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी आलम पहले भी कई बार जेल जा चुका है. फिलहाल दिल्ली में एक मामले के तहत यह जेल चला गया था और पैरोल पर बाहर आया हुआ था. लेकिन उस दौरान भी इसने वारदात को अंजाम दिया.

हालांकि पुलिस इसके दूसरे देशों से कनेक्शन को पूरी तरह से खंगाल रही है. क्योंकि इसने अपने साथ जिन साथियों को जोड़ा उनमें से दो बांग्लादेश के रहने वाले हैं और आरोपी की पत्नी खुद पाकिस्तान से ताल्लुक रखती है. ऐसे में आरोपियों के पहचान संबंधी दस्तावेजों की जांच के साथ-साथ पूरी मंशा का साफ होना भी जरूरी है.

'महिलाओं की मुख्य भूमिका थी'

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि गैंग में तीन महिलाएं शामिल हैं. इनकी मुख्य भूमिका यही होती थी कि यह गली मोहल्लों में जाकर रेकी करती थी. तीनों महिलाएं इलाकों में जाकर महिलाओं से मेल-जोल बढ़ाती थी और इसी बहाने पता कर लेती थी कि किस घर में आसानी से घुसा जा सकता है. वारदात में महिलाएं खुद भी साथ आई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details