दिल्ली

delhi

पांच बेटों को लूट करने भेजती थी मां, लूट के बाद देती थी शाबाशी, पढ़िए वारदात की इनसाइड स्टोरी

By

Published : Aug 19, 2022, 8:01 PM IST

गाजियाबाद पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लूट के सिंडीकेट का खुलासा करते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद पुलिस ने एक लुटेरी महिला को गिरफ्तार किया है, जिसके पांच बेटे भी लुटेरे हैं. यही नहीं इस महिला का भांजा और परपोत्र भी लुटेरा ही है. पुलिस के मुताबिक, लुटेरों के गैंग की सरगना खुद उनकी मां है. वह अपने लड़कों को लूट करने के लिए भेजती थी और लूट के बाद उन्हें शाबाशी भी देती थी. उसने अपने बेटे के दोस्तों को भी लूट के धंधे में शामिल कर लिया था. लूट के बाद आरोपियों की कानूनी मदद करने से लेकर उन्हें छुपाने तक का काम भी यही महिला करती थी.

गाजियाबाद पुलिस
मामला गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके का है, जहां पर पुलिस ने गुरुवार को चार लुटेरों को पकड़ा था. इन लुटेरों में दानिश और उसके तीन साथी पकड़े गए थे. पकड़े गए आरोपियों में एक सुनार भी था, जो लूट का माल खरीदा करता था. पुलिस के मुताबिक, यह बदमाश साहिबाबाद और आसपास के इलाकों में रोड पर जा रही महिलाओं से चेन स्नैचिंग किया करते थे और लूटपाट भी किया करते थे. महंगी बाइक पर आते थे और तेज रफ्तार से लूट करके फरार हो जाते थे. इसके बाद यह लोनी बॉर्डर इलाके में फरार हो जाते थे जहां पर रुकसाना नाम की महिला रहती है.

रुखसाना लूटे गए माल को बेचने से लेकर आरोपियों को छिपाने तक का काम करती थी. दरअसल, रुखसाना इन आरोपियों में से दानिश की मां भी है. लुटेरे दानिश और उसके साथियों ने यह राज उगल दिया, जिसके बाद शुक्रवार को दानिश की मां रुखसाना को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि रुकसाना ही इस पूरे गैंग की सरगना है.

पुलिस के मुताबिक रुखसाना के पांच बेटे हैं और पांचो लूट के मामले में कभी ना कभी जेल जा चुके हैं. रुखसाना का भांजा और परपोत्र भी लूट में ही शामिल रहा है. उन सब को लूटपाट के गुर सिखाने वाली रुखसाना ही है. एक मां और उसके पांच लुटेरे बेटों के इस गैंग की कहानी सामने आने के बाद सभी हैरान है. लूटपाट करने वाली फैमिली पिछले चार साल से वारदात अंजाम दे रही है. सिर्फ अपने ही परिवार नहीं, बल्कि अन्य लोगों को भी गैंग में शामिल किया हुआ है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details