दिल्ली

delhi

नकली पेट्रोलियम पदार्थों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, लाखों का माल बरामद

By

Published : Oct 12, 2021, 10:54 PM IST

गाजियाबाद क्राइम ब्रांच को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नामी ऑयल कंपनी के नकली उत्पाद तैयार करने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की है.

नकली उत्पाद तैयार करने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी
नकली उत्पाद तैयार करने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी

नई दिल्ली/गाजियाबाद :मंगलवार को पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मिलकर नामी ऑयल कंपनी के नकली उत्पाद तैयार करने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की. फैक्ट्री मसूरी इलाके के पास पिलखुआ में चल रही थी. मसूरी पुलिस और क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट ऑपरेशन में लाखों रुपए कीमत के नकली पेट्रोलियम उत्पाद बरामद किए गए हैं, जिन पर नामी कंपनी की पैकिंग की गई थी. इस खुलासे के बाद वो लोग काफी ज्यादा परेशान हो सकते हैं, जो पेट्रोलियम उत्पादों का प्रयोग करते हैं, क्योंकि असली के नाम पर हो सकता है कि आपने भी कभी नकली पेट्रोलियम पदार्थ खरीद कर अपनी गाड़ी में इस्तेमाल किया हो.

फिलहाल अभी तक मामले में कितने आरोपी पकड़े गए हैं, इसकी जानकारी पुलिस ने नहीं दी है. जानकारी के मुताबिक, कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. हालांकि, फैक्ट्री का मालिक अभी तक फरार बताया जा रहा है. पुलिस इस संबंध में जांच पड़ताल आगे बढ़ा रही है. त्योहारों के सीजन में खाद्य पदार्थों के नकली होने की खबर कई बार आती रहती है, लेकिन पेट्रोलियम पदार्थों के नकली होने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. मसूरी पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मिलकर मसूरी के मुखबिर की सूचना पर पिलखुवा में छापा मारकर यह कार्रवाई की है.

इसे भी पढ़ें:गर्लफ्रेंड को सोने की चेन गिफ्ट करने के लिए अपनी ही कंपनी के मालिक से मांगी रंगदारी

इसे भी पढ़ें:भगवान के घर पर भी बदमाशाें की नजरः मंदिर में महंत को घायल करके की लूटपाट

पेट्रोलियम पदार्थ वह होते हैं, जिनका इस्तेमाल हर व्यक्ति अपने वाहन में करता है, लेकिन अगर पेट्रोलियम पदार्थ नकली होंगे तो वाहन के खराब होने का खतरा भी बना रहेगा. सवाल यही है कि कोई व्यक्ति कैसे असली और नकली पेट्रोलियम पदार्थ की पहचान कर सकता है, क्योंकि जो पेट्रोलियम पदार्थ पकड़े गए हैं, वह नामी कंपनी की पैकिंग में थे.

नकली पेट्रोलियम पदार्थ की सप्लाई कहां-कहां हो रही थी इस पर भी पुलिस जांच कर रही है. मतलब साफ है कि पेट्रोलियम पदार्थ खरीदते समय विश्वसनीय बिक्री वाली जगह को ही चयनित करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details