दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में कोरोना के मामलों में वृद्धि लेकिन अस्पताल में कोई सावधानी नहीं

By

Published : Jan 6, 2022, 11:06 PM IST

गाजियाबाद में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1167 पहुंच गई है. इसमें से 849 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 9 मरीज़ अस्पताल में भर्ती है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जनवरी में कोरोना के कुल 1020 मामले सामने आ चुके हैं.

gaziabad
gaziabad

नई दिल्ली/गाजियाबाद : राजधानी और आसपास के इलाकों में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर तेज़ी से बढ़ने लगी है. जिले में कोरोना के गुरुवार को 360 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1167 पहुंच गई है. इसमें से 849 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 9 मरीज़ अस्पताल में भर्ती है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जनवरी में कोरोना के कुल 1020 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बीच गाज़ियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़ चिंतित करने वाली है.


गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में मरीजों की लंबी-लंबी कतारें लगी दिखाई दी. बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing in gaziabad) के मरीज कतारों में एक दूसरे से सटे खड़े नजर आए तो कहीं मरीजों की भीड़ लंबी दिखाई दी. रजिस्ट्रेशन काउंटर, डिस्पेंसरी और ओपीडी के बाहर बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग के मरीज एक-दूसरे से सटे खड़े दिखाई दिए. इस दौरान अस्पताल प्रशासन ने मरीजों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए किए गए इंतजाम भी नजर नहीं आए. एमएमजी अस्पताल में मरीजों की तरफ से लापरवाही आने वाले समय में बड़े स्तर पर कोरोना संक्रमण फैला सकती है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जनवरी में कोरोना के कुल 1020 मामले सामने आ चुके हैं

ये भी पढेंं: दिल्ली में 24 घंटे में 15 हज़ार से ज्यादा नए कोरोना केस


कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए अस्पताल परिसर में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. अस्पताल परिसर में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग करने के लिए अपील की जा रही है. अस्पताल में अलग से फीवर डेस्क बनाई गई है, जिन मरीजों में कोरोनावायरस के लक्षण देखने को मिल रहे हैं उनको सीधे टेस्टिंग के लिए भेज जा रहा है, जिससे की लक्ष्मण वाले मरीज अन्य मरीजों के संपर्क में न आएं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details