दिल्ली

delhi

गुजरात में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पूरी टीम बदली, पढ़ें शाम 5 बजे की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 16, 2021, 5:09 PM IST

देश व दिल्ली की शाम 5 बजे तक की सुर्खियां: नैनीताल हाई कोर्ट ने चारधाम यात्रा से रोक हटाई, जानिए किसकी मदद से पाकिस्तान पहुंचा था संदिग्ध आतंकी ओसामा, आर्थिक अपराध शाखा ने बालू के अवैध खनन में संलिप्त निलंबित आईपीएस अधिकारी राकेश दुबे के चार ठिकानों पर छापा मारा है. नजफगढ़ के ग्रामीण इलाकों को अब मेट्रो के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. पढ़िये पूरी खबर विस्तार से.

TOP 10
टाप 10

  • गुजरात में भूपेंद्र पटेल की टीम में 24 मंत्रियों ने ली शपथ, पूरी टीम बदली

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नये मंत्रिमंडल में आज 24 मंत्रियों ने शपथ ली. दिलचस्प है कि मंत्रिमंडल में किसी भी पूर्ववर्ती मंत्री को जगह नहीं मिली है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में मंत्रिपरिषद की पहली कैबिनेट बैठक शाम में गांधीनगर में होगी.

  • दिल्ली में 1964 के बाद सबसे अधिक बारिश, टूटे रिकॉर्ड

सितंबर माह मानसून की बारिश के लिए भरपूर रहा है. बृहस्पतिवार दोपहर तक दिल्ली में इस माह 403 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो 77 वर्षों में सबसे अधिक है. सितंबर 1944 में यह आंकड़ा 417.3 मिमी बारिश का था, जो 1901-2021 की अवधि में सबसे अधिक थी.

  • अच्छी खबर : नैनीताल हाई कोर्ट ने चारधाम यात्रा से रोक हटाई

उत्तराखंड सरकार को नैनीताल हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाई कोर्ट ने चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटा दी है. हाई कोर्ट ने सरकार से कोविड नियमों का पालन करते हुए चारधाम यात्रा शुरू करने को कहा है.

  • जानिए किसकी मदद से पाकिस्तान पहुंचा था संदिग्ध आतंकी ओसामा

दिल्ली स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी ओसामा के पिता ने ही उसे पाकिस्तान ट्रेनिंग के लिए भेजा था. इसके लिए 3 लाख रुपये भी उसके पिता खर्च किए थे. पुलिस की ओसामा से पूछताछ जारी है.

  • Noida : युवती ने 12वें फ्लोर से कूदकर दी जान

नोएडा के एक अपार्टमेंट की 12वीं मंजिल से एक युवती ने कूदकर आत्महत्या कर ली, जिसके इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

  • कलयुगी मां ने अपने 11 माह के बेटे का 1.61 लाख में किया सौदा

मासूम का सौदा कराने में एक आशा वर्कर ने मदद की. बच्चा बिक्री करने के बाद मां ने आशा वर्कर पर बिक्री के एक लाख हड़पने का आरोप लगाते हुए बच्चा वापस करने की मांग शुरू कर दी.

  • ग्रेटर नोएडाः भाई-बहनों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली लड़की, बदमाशों ने किया अपहरण

ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र के सादोपुर झाल में मॉर्निंग वॉक कर रही लड़की का बदमाशों ने अपहरण कर लिया. लड़की भाई-बहनों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली थी.

  • डीयू एडमिशन : इस तारीख को जारी हो सकती है कट ऑफ, प्रक्रिया में नहीं होगा कोई बदलाव

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 2,87,227 छात्रों ने आवेदन शुल्क जमा किया है और वो कटऑफ जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन जल्द ही इसकी तारीख घोषित कर सकता है.

  • नजफगढ़ के ग्रामीण इलाकों से शनिवार को जुड़ जाएगी मेट्रो, ग्रे लाइन पर उद्घाटन

नजफगढ़ के ग्रामीण इलाकों को अब मेट्रो के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. शनिवार को केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस प्रोजक्ट का उद्घाटन करेंगे.

  • आईपीएस अधिकारी राकेश दुबे के कई ठिकानों पर EOW का छापा

बिहार की आर्थिक अपराध शाखा ने बालू के अवैध खनन में संलिप्त निलंबित आईपीएस अधिकारी राकेश दुबे के चार ठिकानों पर छापा मारा है. झारखंड के देवघर के जसीडीह स्थित घर पर भी छापेमारी हुई है. पढ़ें पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details