दिल्ली

delhi

कोरोना की दूसरी लहर को भुला दिया, बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लाेग

By

Published : Nov 7, 2021, 5:00 PM IST

दीपावली गोवर्धन पूजा भैया दूज के बाद बाजार में लगातार छठ पूजा की खरीदारी के लिए लोग जमा हो रहे और अभी सामूहिक रूप से छठ पूजा का आयोजन भी होना है और इसी तरह दिल्ली के अलग-अलग बाजारों में अगर लोगों की यह लापरवाही सामने आती रही तो आने वाले दिनों में बड़ा खतरा हो सकता है.

लापरवाही
लापरवाही

नई दिल्ली: इन दिनों त्योहारों का सीजन चल रहा है. दिवाली, गाेवर्धन पूजा, भैयादूज के बाद छठ पूजा की खरीददारी हो रही. बाजार में काफी भीड़ है. आप किसी भी बाजार में जाएंगे तो हर जगह बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करते नजर आ जाएंगे. इस बीच बाजार से लापरवाही की तस्वीर सामने आ रही जो कहीं न कहीं कोरोना को दावत दे रहा है.


कोरोना की दूसरी लहर को कोई भुला नहीं सकता. किस तरह के हालात तब राजधानी दिल्ली में हुए थे. धीरे-धीरे हालात सामान्य हाे रहे थे, लेकिन एक बार फिर से कोरोना के मामलों में इजाफा होने लगा. वेस्ट दिल्ली ही नहीं बल्कि दिल्ली के किसी भी बाजार में आप जाएंगे तो वहां लोगों की काफी भीड़ दिख जाएगी. भीड़ में सोशल डिस्टेंस की बात तो हो ही नहीं सकती, लेकिन लोगों की जो बड़ी लापरवाही सामने आ रही है वह यह कि अधिकतर लोगों ने मास्क का इस्तेमाल नहीं किया है.

बाजार का हाल.

पढ़ेंःAIIMS निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया बोले - गंभीर स्थिति में पहुंच सकता है कोरोना

पढ़ेंःबीते 24 घंटे में कोरोना के 36 मामले, पॉजिटिविटी रेट 0.10 फीसदी

लाेगाें की भीड़

बच्चे हो या बड़े, दुकानदार हो या खरीददार अधिकांश लाेग मास्क नहीं लगा रहे हैं. ऐसा लगता है कि जैसे उन्हें कोरोना की कोई फिक्र ही नहीं. ऐसे में काेराेना के तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही. सबसे हैरानी की बात तो यह है कि भीड़ भरे बाजारों में जहां लोग मास्क तक का इस्तेमाल नहीं कर रहे वहां इनके चालान काटने के लिए या फिर इन्हें जागरूक करने के लिए ना ही दिल्ली पुलिस की कोई टीम नजर आती और ना ही जिला प्रशासन की तरफ से कोई प्रयास दिखता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details