दिल्ली

delhi

रेसलर सागर धनखड़ हत्या मामले के आरोपी सुभाष ने अंतरिम जमानत की मांग की

By

Published : May 5, 2022, 10:57 PM IST

रेसलर सागर धनखड़ की हत्या मामले के आरोपी सुभाष की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए रोहिणी कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की क्राईम ब्रांच को नोटिस जारी किया है.

delhi update news
आरोपी सुभाष की अंतरिम

नई दिल्ली : दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने रेसलर सागर धनखड़ की हत्या मामले के आरोपी सुभाष की अंतरिम जमानत याचिका पर दिल्ली पुलिस की क्राईम ब्रांच को नोटिस जारी किया है. एडिशनल सेशंस जज शिवाजी आनंद ने 9 मई तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया.

आज सुनवाई के दौरान आरोपी सुभाष की ओर से पेश वकील ने कहा कि आरोपी की पत्नी की तबियत खराब है, जिसके लिए उसे तीन दिनों की अंतरिम जमानत दी जाए. सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की क्राईम ब्रांच ने कोर्ट में आरोपी सुभाष की अंतरिम जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए तीन दिन का समय देने की मांग की. जिसे कोर्ट ने मंजूर करते हुए जांच अधिकारी को आरोपी के पूर्व का इतिहास और उसकी पत्नी के मेडिकल दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया.

आठ फरवरी को कोर्ट ने जांच अधिकारी को इस मामले में दायर पूरक चार्जशीट पर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था. सुनवाई के दौरान आरोपियों की ओर से पेश वकीलों प्रदीप राणा और सुमित शौकीन ने कहा कि जो चार्जशीट दाखिल की गई है वो 17 आरोपियों से संबंधित है. उन्होंने कहा कि इस मामले में एक और सह-आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, लेकिन उसके बारे में कोई पूरक चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है. उसके बाद कोर्ट ने जांच अधिकारी को चार्जशीट का स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था.

सुनवाई के दौरान आरोपियों के वकीलों ने कहा था कि अभी तक उन्हें फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं मिली है. तब कोर्ट ने जांच अधिकारी को फोरेंसिक रिपोर्ट जल्द हासिल करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया. कोर्ट ने जांच अधिकारी को निर्देश दिया था कि वे फोरेंसिक लैब को रिपोर्ट देने के लिए पत्र लिखें.

ये भी पढ़ें :केंद्र को निष्पक्ष पक्षकार होना चाहिए, लेकिन उसका व्यवहार एक निजी पक्षकार की तरह : हाईकोर्ट

6 अगस्त 2021 को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की क्राईम ब्रांच की ओर से दाखिल पहली चार्जशीट पर संज्ञान लिया था. 2 अगस्त 2021 को दिल्ली पुलिस की क्राईम ब्रांच ने इस मामले में पहली चार्जशीट दाखिल किया था. क्राईम ब्रांच ने 170 पन्नों की चार्जशीट दाखिल किया है. 23 मई 2021 को सुबह दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार को मुंडका से गिरफ्तार किया था. रोहिणी कोर्ट ने 15 मई 2021 को सुशील पहलवान समेत नौ आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था.

दिल्ली पुलिस ने सुशील पहलवान पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. आरोप है कि सुशील कुमार और दहिया ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर संपत्ति विवाद में 4 और 5 मई 2021 की दरम्यानी रात को सागर धनखड़ और उसके दोस्तों की कथित तौर पर पिटाई की थी. चार्जशीट में कहा गया है कि अनिरुद्ध दहिया एक अंतरराष्ट्रीय पहलवान है और उसके पिता भी पहलवान थे. दहिया को 10 जून 2021 को गिरफ्तार किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details