दिल्ली

delhi

घंटे भर की बारिश और दिल्ली हुई पानी-पानी

By

Published : Aug 21, 2021, 5:36 PM IST

Updated : Aug 21, 2021, 5:57 PM IST

दिल्ली में लोग जहां लंबे समय से उमस भरी गर्मी से परेशान थे. वहीं बीती रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने दिल्ली में लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. बारिश का सिलसिला रुक-रुककर अब भी बदबस्तूर जारी है, जिससे दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल हो गई है.

waterlogging problem in delhi due to heavy rain
मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली : राजधानी में आज सुबह हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल हो गई. लोग नौकरी के लिए निकले, लेकिन कई घंटों के लंबे इंतजार के बाद उन्हें बस मिली. कई इलाकों में जलभराव की भी समस्या नजर आई, जिसके कारण बस अपने निर्धारित समय से काफी देर से स्टॉप पर पहुंची. इससे यात्रियों को खासा परेशानी और दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ऐसी ही कुछ तस्वीरें दिल्ली के खानपुर बस स्टैंड में भी देखने को मिली.


तस्वीरें दिल्ली के खानपुर बस स्टैंड की हैं, जहां से कई बसें अलग-अलग रूट के लिए निकलती हैं. इस बस स्टैंड पर आज लोग निराश नजर आए, लोगों का कहना है कि हम आज काम पर कैसे जाएंगे, दो घंटे तक बस का इंतजार करने के बाद भी अभी तक बस नहीं आई. ऑटो वालों ने भी पैसे दोगुने कर दिए हैं, जहां 10 रुपये लगते थे वहां यह लोग 50 रुपये मांग रहे हैं. बारिश में ऑटो चालक धड़ल्ले से उगाई कर रहे हैं.

मूसलाधार बारिश



बीती रात से हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की भी समस्या देखने को मिली. इलाके में जलभराव के चलते कई लोगों को बस और ऑटो नहीं मिली, जिसके कारण लोग ऑफिस के लिए लेट हो गए. कुछ लोग तो पैदल ही निकल पड़े. इस दौरान ट्रैफिक पूरी तरह से अस्त वस्त नजर आई. खानपुर बस स्टॉप पर महिला और पुरुषों की लंबी कतारें देखने को मिली. कुछ लोग ऑफिस के लिए निकले तो कुछ लोग अपने काम से, लेकिन आज हुई मूसलाधार बारिश के बाद ट्रैफिक व्यवस्था खराब होने से लोग परेशान दिखे.

दूसरी तस्वीर पालम इलाके की है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि सड़क पूरी तरह से डूब चुकी है. वाटर लॉगिंग होने के कारण पैदल चलने वाले राहगीर और बाइक सवारों को खास करके दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:-भारी बारिश के बीच दुकान और हाेटल में लगी भयंकर आग, देखें वीडियाे

वाटर लॉगिंग से दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई, गाड़ियां रेंगती हुई नजर आईं. इस समस्या को देखते हुए स्थानीय नेता नरेंद्र चावला ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर और डेवलपमेंट पर ध्यान नहीं दे रही हैं. कुछ घंटों की बारिश से जलमग्न हुई दिल्ली एमसीडी, जल बोर्ड और फ्लड कंट्रोल डिपार्टमेंट की नाकामी की सबूत दे रही है.

यह भी पढ़ें:-71 सालों से है Minto Bridge में जलभराव की समस्या, अब तक नहीं निकला समाधान

Last Updated : Aug 21, 2021, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details