दिल्ली

delhi

साकेत कोर्ट परिसर में युवाओं को लगाई गई कोवैक्सीन की डोज

By

Published : Jan 17, 2022, 9:16 PM IST

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली में वैक्सीनेशन प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है. साकेत कोर्ट में भी अब युवाओं को वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है. साकेत कोर्ट कंपलेक्स में युवाओं को को वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है.

delhi update news
युवाओं को कोवैक्सीन की डोज

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के प्रकोप के बीच वैक्सीनेशन प्रक्रिया भी तेजी के साथ चल रही है. दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली में जगह-जगह प्राइवेट हॉस्पिटल हो या सरकारी अस्पताल सभी जगह 15 साल से 18 वर्ष के युवाओं को वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है. इसी बीच दक्षिणी दिल्ली के साकेत कोर्ट में भी अब युवाओं को वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है. साकेत कोर्ट कंपलेक्स में युवाओं को को वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है.

साकेत कोर्ट कंपलेक्स में पहले ही कोविशील्ड की वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही थी. लेकिन युवाओं के लिए कोवैक्सीन की डोज लगाई जाएगी. इसको लेकर साकेत कोर्ट की तरफ से सरकार से रिक्वेस्ट की गई, जिसके बाद यहां पर युवाओं को कोवैक्सीन की डोज लगाई जा रही है. साकेत बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विनोद शर्मा ने बताया कि पहले यहां पर कोवैक्सीन लोगों को लगाई जा रही थी. लेकिन लगातार बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने कोवैक्सीन की मान्यता युवाओं जो 15 से 18 साल के बच्चे हैं उनको लगाई जाएगी. उसको लेकर हमने पहले दिल्ली सरकार से बात की, जिसके बाद युवाओं को कोवैक्सीन की डोज लगाई जा रही है.

युवाओं को कोवैक्सीन की डोज

ये भी पढ़ें :दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता पर अतिक्रमण कर निर्माण करने का आरोप, हाईकोर्ट ने जवाब तलब किया

साकेत बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विनोद शर्मा ने बताया कि दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली में वैक्सीनेशन प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है. वहीं हमने दिल्ली सरकार से कई बार रिक्वेस्ट की. जिसके बाद 15 से 18 साल के युवा बच्चे हैं उनके लिए कोवैक्सीन का इंतजाम किया गया है. इसके लिए दो दिन निर्धारित किए गए हैं शुक्रवार और बुधवार को कोवैक्सीन की डोज युवाओं को लगाई जाएगी. इसके अलावा कोवीशील्ड की डोज भी लोगों को लगाई जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details