दिल्ली

delhi

ऑनलाइन बिक्री के नाम पर ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 11, 2022, 10:40 PM IST

दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन बिक्री के नाम पर ठगी करने के मामले में दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. उनके पांच से अपराध में इस्तेमाल 3 एंड्राइड मोबाइल फोन, दो डेबिट कार्ड बरामद किया गया है.

ऑनलाइन बिक्री के नाम पर ठगी करने के आरोपी गिरफ्तार
ऑनलाइन बिक्री के नाम पर ठगी करने के आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली जिले की साइबर सेल थाने की पुलिस टीम ने एयर गन, ब्लैक गन, वॉकी टॉकी और टेलीस्कोप आदि की ऑनलाइन बिक्री के नाम पर ठगी करने वाले दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से अपराध में इस्तेमाल 3 एंड्राइड मोबाइल फोन, दो डेबिट कार्ड बरामद किया गया है. आरोपियों की पहचान रवि सिंह और हरीश के रूप में की गई है. दोनों गाजियाबाद के रहने वाले हैं.

साउथ दिल्ली डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि मालवीय नगर के एक व्यक्ति की शिकायत पर पीएसआई बर थाने में मामला दर्ज किया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि एक रोबिन सीने ने व्हाट्सएप पर कॉल किया और खुद को एयर गन ब्लैक गन का विक्रेता बताया. इस के बाद शिकायतकर्ता ने 25 टेलीस्कोप ऑनलाइन आर्डर किए और उसके लिए 2,49,000 रुपये का भुगतान किया. एसबीआई खाते में पैसे ट्रांसफर किया गया. आरोपित व्यक्ति ने पैसे लेने के बाद फोन उठाना बंद कर दिया. इस संबंध में सागर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें : यूट्यूब से सीखा ठगी का आइडिया, पुलिस ने एक जालसाज को किया गिरफ्तार


अपराध की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी पवन कुमार शर्मा ने पुलिस स्टेशन इंस्पेक्टर अरुण वर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. इसमें हेड कॉन्स्टेबल रामवीर सिंह, तरुण राघव, संदीप कुमार, नितेश कुमार, महिला कांस्टेबल सुनील को शामिल किया गया. टीम ने जांच करते हुए व्हाट्सएप मोबाइल फोन नंबर के तकनीकी विश्लेषण और कथित लाभार्थी बैंक खाते के लेन-देन का विश्लेषण किया.

मामले में एक मनी ट्रांसफर एजेंट योगेश अरोड़ा की भूमिका सामने आई. उससे पूछताछ करने पर आरोपी व्यक्तियों की पहचान रवि सिंह और हरीश के रूप में हुई. काफी छानबीन करते हुए सागर पुलिस टीम ने यूपी के गाजियाबाद जिले में छापेमारी करते हुए टोनिका सिटी से दोनों आरोपियों को पकड़ लिया.

उनके पांच से अपराध में इस्तेमाल 3 एंड्राइड मोबाइल फोन, दो डेबिट कार्ड बरामद किया गया है. जांच में यह भी सामने आया है कि उनके खिलाफ कोई भी अपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. पुलिस मामले की हर एक एंगल से जांच कर रही है. दोनों आरोपियों के धोखाधड़ी में मामला दर्ज कर लिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details