दिल्ली

delhi

तिहाड़ जेल के 23 डिप्टी जेलरों के तबादले के बाद राजेश चौहान से छिना जेल नम्बर 7 का अतिरिक्त प्रभार

By

Published : Sep 1, 2021, 6:28 PM IST

बीते दिनों तिहाड़ जेल में हुए 23 डिप्टी जेलरों के तबादले के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. बुधवार को तिहाड़ जेल नंबर -7 का अतिरिक्त प्रभार देख राजेश चौहान से प्रभार वापस ले लिया है. यह कार्रवाई तिहाड़ जेल में हुई करोड़ों रुपये की ठगी उजागर होने बाद हुई है.

tihar jail transfer news
tihar jail transfer news

नई दिल्ली :करोड़ों की गड़बड़ी मामला सामने आने के बाद तिहाड़ जेल में तबादलों का सिलसिला जारी है. जेल मुख्यालय से जेल अधिकारियों का ट्रांसफर इधर से उधर किया जा रहा है. अब तिहाड़ जेल नंबर 7 का काम देख रहे सुपरिटेंडेंट राजेश चौहान से जेल का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है. राजेश चौहान अब सिर्फ जेल नंबर 1 का ही काम देखेंगे. जेल नंबर 8/9 के सुपरिटेंडेंट को जेल नंबर 7 का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. हालांकि तिहाड़ जेल मुख्यालय के अधिकारी इस कार्रवाई को रूटीन के तौर पर बता रहे हैं.



बीते दिनों हुई करोड़पति कैदी सुकेश चंद्रशेखर की जेल से गिरफ्तारी के बाद कई जेल अधिकारियों के नाम सामने आये हैं. रोहिणी जेल के 2 अधिकारियों को EOW ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा तिहाड़ जेल के डीजी सन्दीप गोयल ने कई जेल कर्मियों पर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड किया है. इसके बाद 15 अगस्त के दो दिन बााद ही एक साथ 23 डिप्टी सुप्रीटेंडेंट का तबादला कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-अंकित गुर्जर हत्याकांड में नहीं हुई अब तक गिरफ्तारी, आरोपी अधिकारी को मिली सुरक्षा

ये भी पढ़ें-तिहाड़ जेल के 23 डिप्टी सुपरिटेंडेंट का एक साथ ट्रांसफर, जानें क्यों हुआ तबादला


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अभी भी कुछ जेल अधिकारी ऐसे हैं, जो बरसो से एक ही पद और एक ही जगह पर बने हुए हैं. आने वाले दिनों में उनका भी तबादला किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details