दिल्ली

delhi

रोहिणी कोर्ट में चली ताबड़तोड़ गोलियां, गैंगस्टर गोगी समेत तीन की मौत

By

Published : Sep 24, 2021, 2:07 PM IST

Updated : Sep 24, 2021, 3:57 PM IST

shots-fired-at-rohini-court-premises
shots-fired-at-rohini-court-premises

शुक्रवार दोपहर कुख्यात बदमाश जितेंद्र उर्फ गोगी को अदालत में पेशी के लिए लाया गया था. इस पेशी के दौरान वकील की ड्रेस पहने हुए 2 लोगों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. जवाबी कार्रवाई में स्पेशल सेल की तरफ से भी गोलियां चलाई गई जिसमें दोनों हमलावर की मौत हो गई. इस वारदात में गैंगस्टर गोगी की भी मौत हो गई है.

नई दिल्ली: अति सुरक्षित माने जाने वाली रोहिणी कोर्ट में एक बार फिर गैंगवार की वारदात को अंजाम दिया गया. शुक्रवार दोपहर कुख्यात बदमाश जितेंद्र उर्फ गोगी को अदालत में पेशी के लिए लाया गया था. इस पेशी के दौरान वकील की ड्रेस पहने हुए 2 लोगों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. जवाबी कार्रवाई में स्पेशल सेल की तरफ से भी गोलियां चलाई गई जिसमें दोनों हमलावर की मौत हो गई. इस वारदात में गैंगस्टर गोगी की भी मौत हो गई है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जितेंद्र उस गोगी को 2020 में गिरफ्तार किया था. काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने उसे गुरुग्राम से तीन अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के समय उस पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

कोर्ट में फायरिंग का वीडियो

वह हत्या, अपहरण, पुलिस पर हमला आदि वारदातों में शामिल रहा था. गिरफ्तारी के बाद से उसे जेल में रखा गया था. शुक्रवार को तीसरी बटालियन की पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस की टीम उसे रोहिणी अदालत में पेश करने के लिए लाई थी. इसी दौरान वहां पर वकील की ड्रेस पहने हुए दो शख्स आए और उन्होंने गोगी पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी.

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में फायरिंग

उसे बचाने के लिए काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने भी हमलावरों पर गोली चलाई जिसमें दोनों हमलावरों की मौत हो गई. रोहिणी कोर्ट में इन दोनों हमलावरों ने वकील की ड्रेस पहन कर प्रवेश किया था ताकि उन्हें कोई ना रोके. इस घटना में मारे गए दोनों बदमाशों की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है.

रोहिणी कोर्ट से रिपोर्ट

घटना में घायल हुए जितेंद्र उर्फ गोगी की मौके पर ही मौत हो गई. दिल्ली पुलिस का कहना है इस पूरी घटना में कुल 3 लोगों की मौत हुई है. पूरे मामले को लेकर छानबीन चल रही है.

जानकारी देते चश्मदीद वकील.

गौरतलब है कि मारे गए जितेंद्र गोगी और अलीपुर के ताजपुरिया निवासी सुनील उर्फ टिल्लू के बीच लगभग एक दशक से गैंगवार चल रही है. इस गैंगवार में अब तक 20 से ज्यादा हत्याओं को अंजाम दिया जा चुका है. पुलिस सूत्रों का मानना है कि इस हत्या के पीछे सुनील उर्फ टिल्लू शामिल हो सकता है. हालांकि इसकी जानकारी जुटाने के लिए अभी पुलिस टीम छानबीन में जुटी हुई है.

वहीं रोहिणी कोर्ट में इस पूरी घटना के बाद दिल्ली बार काउंसिल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. बार काउंसिल के सदस्य आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी मुलाकात करेंगे.

गोगी का सरेंडर करने से पहले का वीडियो

इस शूटआउट के बाद गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी का एक पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें वो सरेंडर करने की बात कह रहा है. वीडियो में वो कह रहा है कि अपने साथियों के साथ वो सरेंडर करने जा रहा है. उसके पास इस समय कोई हथियार भी नहीं हैं.

Last Updated :Sep 24, 2021, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details