दिल्ली

delhi

लंबित मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने किया MCD सेंट्रल जोन ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

By

Published : Oct 12, 2022, 6:12 PM IST

दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर सेंट्रल जोन के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया. सफाई कर्मचारियों की मांग है कि उनका रुका हुआ वेतन दिया जाए और जल्द से जल्द कच्चे कर्मचारियों को परमानेंट किया जाए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने एक बार फिर सेंट्रल जोन के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया. सफाई कर्मचारियों की शिकायत है कि पिछले कई महीनों से उनकी सैलरी और रुके हुए भत्ते नहीं मिल रहे हैं और कच्चे कर्मचारियों को भी परमानेंट नहीं किया जा रहा है.

कर्मचारी यूनियन के नेताओं ने बताया कि लंबे समय से सफाई कर्मचारियों की कई मांगें लंबित हैं, जो फाइलों में दबी हैं. लेकिन उन फाइलों पर विचार नहीं किया जा रहा है. महीनों से सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है. कच्चे कर्मचारियों को वर्षों से परमानेंट नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा भी कई अन्य मांगें भी हैं, जिसको नगर निगम पूरा नहीं कर रहा है. इसके कारण हम लोग मजबूरन प्रदर्शन कर रहे हैं. यह प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक कि हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता हैं.

सफाई कर्मचारियों ने किया MCD सेंट्रल जोन ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

इस दौरान लाजपत नगर दिल्ली नगर निगम (MCD) के सेंट्रल जोन ऑफिस के बाहर सेंट्रल जोन के सफाई कर्मचारी एकत्रित हुए और नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी मांगों को पूरा करने की मांग की.

इसे भी पढे़ं:सफाई कर्मचारियों का निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन, 14 अक्टूबर से हड़ताल की चेतावनी

बता दें, बीते मार्च में दिल्ली के तीन नगर निगमों को एक कर एक नगर निगम बनाया गया था और यह दावा किया गया था कि एकीकरण के बाद कर्मचारियों के समस्याओं का निदान होगा.

एकीकरण के बाद भी सफाई कर्मचारियों के समस्याओं का निदान होता नजर नहीं आ रहा है. सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उनकी समस्याओं पर निगम प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है, इसीलिए हम प्रदर्शन करने को मजबूर हुए हैं.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details